AFG vs BAN Update: T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान

खेल

अफगानिस्तान ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी जगह सीधे टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में बना ली है।

Afghanistan reaches semi-finals of T20 World Cup News in hindi

AFG vs BAN Update: मंगलवार, 25 जून को सेंट विंसेंट के किंग्सटन के अर्नोस वेल ग्राउंड में अफगानिस्तान ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी जगह सीधे टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में बना ली है। बता दें कि अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर एक शानदार जीत हासिल की।

साफ तौर से उनकी जीत का मतलब था कि ऑस्ट्रेलिया, जिसने 2021 में टूर्नामेंट जीता था, भारत और अफगानिस्तान के हाथों लगातार दो हार के बाद अगले दौर में जाने में विफल रहा। दूसरी पारी के दौरान बारिश ने लुका-छिपी का खेल खेला, लेकिन अफगानिस्तान ने अपना धैर्य बनाए रखा।

ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तान ने जहां प्रवेश कर लिया है। वहीं आज कंगारुओं का सेमीफाइनल में न पहुंच पाना भी ऐतिहासिक है। ऐसे में अफगानिस्तान की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद समाप्त हो गई है। वहीं नवीन उल हक को प्लेयर ऑफ दि मैच चुना गया है। उन्होंने 3.5 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट चटकाए और अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सभी को चकित कर दिया।

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट लिए। गुलाबदीन और फारुकी ने एक-एक विकेट लिया और बांग्लादेश के खिलाड़ियों को टिकने नहीं दिया।

(For more news apart from Afghanistan reaches semi-finals of T20 World Cup news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)