Mohammad Siraj News: दूसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज ने एक हाथ से लपका शाकिब अल हसन का शानदार कैच, Video हुआ Viral

Rozanaspokesman

खेल

यह घटना चौथे दिन के खेल के पहले सत्र के दौरान हुई, जब मोहम्मद सिराज ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा

Mohammad Siraj took a brilliant catch of Shakib Al Hasan with one hand news in hindi

Mohammad Siraj News In Hindi: स्टार भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने खेल को लेकर हमेशा ही चर्चाओं में रहते है, लेकिन एक बार फिर गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने खेल को लेकर चर्चाओं में आ गए है। बता दें कि गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खेल के मैदान में सोमवार (30 सितंबर) को अपने बाएं हाथ से शानदार कैच लेकर कानपुर के ग्रीन पार्क में चल रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की नौ रन की पारी का अंत किया।

यह घटना चौथे दिन के खेल के पहले सत्र के दौरान हुई। शाकिब 16 गेंदों पर नौ रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वह सही तरीके से कनेक्ट नहीं हो पाए और गेंद सीधे ऊपर चली गई। इसके बाद सिराज ने शानदार कैच लेते हुए सबका दिल जीत लिया।

शाकिब पहली पारी में आउट होने वाले छठे बांग्लादेशी बल्लेबाज थे और उनके आउट होने के समय बांग्लादेश का स्कोर 56 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन था। शाकिब का विकेट मौजूदा मैच में अश्विन का दूसरा विकेट था और इसने उन्हें WTC 2023-25 ​​में 50 आउट करने में मदद की है। 50 बल्लेबाजों को आउट करके अश्विन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीनों संस्करणों में कम से कम 50 बल्लेबाजों को आउट करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

उन्होंने भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज़्यादा विकेट लेने के मामले में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज़ ज़हीर खान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ज़हीर ने सात टेस्ट मैचों में 31 बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों को आउट किया, जबकि अश्विन ने अब तक खेले गए आठ मैचों में 31 विकेट अपने नाम किए हैं।

आप भी देखिए इस शांदार पल की वीडियो सोशल मीडिया पर तेज के साथ वायरल हो रही है।

(For more news apart from Mohammad Siraj took a brilliant catch of Shakib Al Hasan with one hand  news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)