Sachin Tendulkar News:सचिन तेंदुलकर फिर से खेलेंगे क्रिकेट, टी20 लीग में लेंगे हिस्सा

Rozanaspokesman

खेल

तेंदुलकर आईएमएल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाड़ी भाग लेंगे

Sachin Tendulkar will play cricket again, will participate in T20 league news in hindi

Sachin Tendulkar News In Hindi:महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे और इस साल के अंत में तीन स्थानों पर आयोजित होने वाली छह टीमों की टी-20 प्रतियोगिता, पहली अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स लीग (आईएमएल) में हिस्सा लेंगे।

आईएमएल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाड़ी भाग लेंगे और यह मुंबई, लखनऊ और रायपुर में खेला जाएगा। प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला यह टी-20 टूर्नामेंट तेंदुलकर और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के दिमाग की उपज है, जो लीग कमिश्नर भी होंगे।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि तेंदुलकर और गावस्कर, लीग के आयोजन के लिए भारत में एक अन्य कंपनी स्थापित करने में पीएमजी स्पोर्ट्स और खेल विपणन कंपनी स्पोर्टफाइव के साथ सहयोग करेंगे।

किसी एक फ्रेंचाइजी टीम के स्वामित्व के माध्यम से लीग में भाग लेने में रुचि रखने वाले पक्षों को भी रुचि की अभिव्यक्ति भेजने के लिए आमंत्रित किया गया था।

तेंदुलकर ने कहा, "पिछले दशक में टी-20 क्रिकेट को तेजी से अपनाया गया है और इसने नए प्रशंसकों को इस खेल की ओर आकर्षित किया है। अब सभी आयु वर्ग के प्रशंसकों में नए प्रारूपों में पुरानी लड़ाइयों को फिर से देखने की तीव्र इच्छा है।"

उन्होंने कहा, "खिलाड़ी कभी भी दिल से रिटायर नहीं होते हैं और उनके अंदर की प्रतिस्पर्धात्मक भावना मैदान पर वापस आने के लिए अवसर की प्रतीक्षा करती है। हमने जुनूनी प्रशंसकों और प्रतिस्पर्धी क्रिकेटरों के मिलन स्थल के रूप में अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स लीग की कल्पना की है।"

गावस्कर ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स लीग प्रशंसकों को उन दिग्गजों के करीब लाएगी, जिनके वे वर्षों से प्रशंसक रहे हैं, तथा उन्हें अपने नायकों को लाइव एक्शन में देखने का एक और सुनहरा अवसर प्रदान करेगी।"

(For more news apart from Sachin Tendulkar will play cricket again, will participate in T20 league news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)