गद्दा खरीदते वक्त ध्यान में रखें ये बातें

Rozanaspokesman

लाइफस्टाइल

जब कभी गद्दा खरीदने जाएं, तो इन बातोंं को ध्यान में रखें...

Keep these things in mind while buying a mattress

एक इंसान के लिए रात में एक अच्छी नींद लेना बहुत जरुरी है. इससे आप काफी एनरजेटिक महसूस करते है और आप कई सारी परेशानियों से भी बच जाते है.  लेकिन आजकल लोग नींद की कमी से जुझ रहे है. वो नींद पुरा करने के लिए कई तरीके अपनाते है.  कोई सोने से एक घंटे पहले स्क्रीन से दूरी बना लेता है, कहीं तो ऐसे भी होते हैं, जो नींद की गोली खाकर सोते हैं.

पर ये सब करने की जरुरत नहीं है. बस आपको अपने बेड पर रखा गद्दा बदलने की जरुरत है और उसकी जगह एक अच्छा और सही गद्दा चुनना होगा... जब आपका गद्दा खराब होगा, तो न सिर्फ आपकी नींद खराब होगी, बल्कि पीठ और गर्दन में दर्द जैसी परेशानियों से भी दो-चार होना पड़ेगा. ऐसे में जब कभी गद्दा खरीदने जाएं, तो इन बातोंं को ध्यान में रखें...

जब भी आप गद्दा खरीदने जाए तो मोटा गद्दा ही खरीदे। दरहसल, जो गद्दे 7 से 8 इंच तक मोटे होते हैं, वो आप आपकी पीठ और गर्दन को बेहतर ढंग से सपोर्ट करते हैं, जिससे दर्द की गुंजाइश नहीं रहती. खासतौर पर मोटे लोगों के लिए ये गद्दा सही रहता है.

 रात को आरामदायक नींद के लिए गद्दे का कंफर्टेबल होना जरूरी है. रात को सोते वक्त, हमारा शरीर पूरी तरह से गद्दे पर ही लेटा होता है. ऐसे में हमारे शरीर का भार झेलने वाला गद्दा आरामदायक होना जरूरी है.