रोजाना इस राख से करें मंजन, मोती की तरह चमकेंगे आपके दांत

Rozanaspokesman

लाइफस्टाइल

जब आप सुपारी के राख से मंजन करते हैं तो दांतों पर जमी गंदगी की पीली परत कम होने लगती है।

photo

बहुत सारे लोग है जो सुपारी खना पसंद करते है. सुपारी की तासीर गर्म होती है और ये एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर होते हैं। दांतों के लिए सुपारी से मंजन करने के कई फायदे हैं।  जब आप इससे आप मंजन करते हैं तो आपके दांतों की सफाई होने के साथ सांस की बदबू जैसी समस्या दूर हो जाती है। तो चलिए जानते हैं, कैसे करें इससे दांतों की सफाई औक क्या है इसके फायदे

सुपारी से मंजन कैसे करें? 

सुपारी से मंजन करने के लिए आपको सुपारी को आग में पका कर इसका राख बना लेना है। इसके बाद रोज इससे ब्रश करें। आप अपने आप इसका फर्क देखने लगेंगे।

फायदें 

जब आप सुपारी के राख से मंजन करते हैं तो दांतों पर जमी गंदगी की पीली परत कम होने लगती है। और आपके दांत माती की तरह चमकने लगेंगे। 

कई लोगों के मुंह से सांसों की गंदी बदबू आती रहती है। ऐसे में अगर आप जब सुपारी से मंजन करते हैं तो ये मुंह से आने वाली सांस की बदबू को कम करने में मददगार है। यह सांसों को रिफ्रेश करता है। इससे मुंह से बदबू नहीं आती। 

कुछ लोगों के मसूड़ों से खून निकलता है  ऐसे में सुपारी से मंजन करना फायदेमंद हो सकता है. सुपारी के एंटीऑक्सीडेंट्स हीलर्स की तरह काम करते हैं और ब्लीडिंग गम्स की समस्या को कम करने में मदद करते हैं।