सिरके वाली प्याज से कई गंभीर बीमारियों को किया जा सकता है ठीक, जाने इसके फायदे

Rozanaspokesman

लाइफस्टाइल

सिरके वाले प्याज में मैग्नीशियम, फास्फोरस, पोटेशियम, विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। ये सभी गुण इम्युनिटी बढ़ाने में काफी मददगार साबित...

Vinegar onions can cure many serious diseases, know its benefits

Chandigarh:  प्याज का इस्तेमाल हम अकसर सब्जी का स्वाद बढ़ाने के लिए करते है , प्याज ना सिर्फ हमें जायका देती है बल्कि  यह कई तरह से फायदेमंद है. ऐसे में अगर सिरका वाला प्याज मिल जाए  तो वह सोना बन जाता है। अक्सरसिरके वाली प्याज हमें रेस्टोरेंट या होटलों में खाने के साथ मिल जाता है. यह न केवल खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि हमारे स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। प्याज फायदेमंद होता है लेकिन जब भी प्याज को सिरके के साथ मिलाया जाए तो यह और भी फायदेमंद हो जाता है।

सिरके वाले प्याज में मैग्नीशियम, फास्फोरस, पोटेशियम, विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। ये सभी गुण इम्युनिटी बढ़ाने में काफी मददगार साबित होते हैं। सिरके वाले प्याज में एंटी-एलर्जिक गुण होते हैं, जो शरीर को विभिन्न संक्रमणों से लड़ने में मदद करते हैं।


शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए सिरके के साथ प्याज का सेवन करना चाहिए। सिरके के साथ प्याज, जो पाचन संबंधी समस्याओं में भी फायदेमंद होता है। प्याज को सिरके के साथ खाने से कब्ज, गैस और डायरिया जैसी समस्याओं में फायदा होता है। सिरके वाला प्याज कैंसर के खतरे को भी कम  कर सकता है। कुछ शोधों में यह बात भी सामने आई है कि सिरके वाला प्याज खाने से पेट और ब्रेस्ट कैंसर से बचाव होता है।