दही के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें

Rozanaspokesman

लाइफस्टाइल

कुछ लोग छाछ भी खूब पीते हैं. लेकिन कुछ लोगों को दही के साथ कुछ और भी खाने की आदत होती है.

photo

New Delhi: दही एक ऐसा डेयरी उत्पाद है जिसका सेवन गर्मियों में सबसे ज्यादा किया जाता है. इसे हम खाने के साथ या खाने के बाद जरूर खाते है। कुछ लोग छाछ भी खूब पीते हैं. लेकिन कुछ लोगों को दही के साथ कुछ और भी खाने की आदत होती है. क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें दही के साथ खाना मना है, जिनके बारे में आज हम आपको में बताने जा रहे हैं, तो आइए बिना देर किए जानते हैं।

दही के साथ क्या नहीं खाना चाहिए?

प्याज

दही खाने के तुरंत बाद प्याज नहीं खाना चाहिए. इससे आपको पेट खराब होने, उल्टी, पेट में सूजन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

खट्टे पदार्थों का सेवन न करें

दही के साथ खट्टे पदार्थों का सेवन न करें। इसका असर आपके पाचन पर भी पड़ता है. इनमें संतरा, स्ट्रॉबेरी, नींबू आदि शामिल हैं। आपको बता दें कि आपको दही के साथ उड़द दाल से बना कोई भी खाना नहीं खाना चाहिए। इससे आपके पाचन तंत्र पर असर पड़ सकता है.

दूध का सेवन

दही खाने के बाद दूध का सेवन न करें। इससे आपके पेट में सूजन, उल्टी, दस्त की समस्या हो सकती है। इसलिए आपको इस समस्या का सामना करने से बचना होगा।

आम

दही और आम को एक साथ नहीं खाना चाहिए. यह आपके पाचन को भी बिगाड़ सकता है. इससे त्वचा की एलर्जी भी हो सकती है. कुछ लोग दही के साथ परांठे और पूरी खाना पसंद करते हैं, जो कि एक खराब कॉम्बिनेशन है। तली हुई चीजें कभी भी एक साथ नहीं खानी चाहिए।