नहीं उबल पाता पास्ता अच्छे से, तो अपनांए ये तरीका

Rozanaspokesman

लाइफस्टाइल

पास्ता खाने में कच्चा रह जाता है, तो आपको बताएंगे कि किन तरीकों से आप पास्ता को उबाल सकतें हैं।

Pasta is not able to boil properly, then follow this method

Pasta: पास्ता को उबालने से पहले चैक कर लें कि बर्तन में पानी पहले से ही गर्म है या नहीं क्योंकि यदि आप ठंडे पानी का प्रयोग करते हैं तो हो सकता है पास्ता अंदर से अधपका रह जाए और खाने का सारा स्वाद खराब हो जाए तो अच्छा होगा कि उबलते पानी में ही पास्ता को डालें।
बहुत से लोगों को शिकायत करते सुना है कि उनका पास्ता खाने में कच्चा रह जाता है, तो आज आपको बताएंगे कि किन आसान तरीकों से आप पास्ता को उबाल सकतें हैं।

छोटे आकार के पास्ता ही लें:
अक्सर आपने देखा होगा मार्केट में अलग अलग शेप के पास्ता मौजूद होते हैं बड़े, छोटे, लंबे, त्रिकोणीय। लेकिन यदि आप चाहते हैं कि यह आसानी से उबल जाएं तो हमेशा हल्के और छोटे पास्ता का ही इस्तेमाल करें।

पानी को पहले से ही रखें गर्म:
पास्ता को उबालने से पहले चैक कर लें कि बर्तन में पानी पहले से ही गर्म है या नहीं क्योंकि यदि आप ठंडे पानी का प्रयोग करते हैं तो हो सकता है पास्ता अंदर से अधपका रह जाए और खाने का सारा स्वाद खराब हो जाए तो अच्छा होगा कि उबलते पानी में ही पास्ता को डालें।

पास्ता को हिलातें रहें:
एक बार ये सभी ऊपर के स्टेप्स करने के बाद एक बात का ज़रूर ध्यान रखें कि यह साथ में ना चिपकें इसके लिए आपको पास्ता को थोड़े थोड़े अंतराल के बाद किसी चम्मच से हिलाते रहना होगा। ताकि पास्ता में किसी प्रकार का कोई जुड़ाव ना हो और यह अच्छी तरह से उबल जाए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो सारा पास्ता कच्चा रह जाएगा। इसलिए यह पास्ता को उबालने का सबसे परफ़ेक्ट और महत्वपूर्ण उपाय है ।

चाकू से पास्ता को चेक करते रहें:
पास्ता को हिलाते रहने के बाद यह सुनिश्चित करें कि पास्ता चाकू से पूरी तरह से कट रहा है या अभी भी कच्चा है यदि वह पूर्ण रूप से कट रहा है तो समझिए आपके पास्ते में एक अच्छा उबाल आ गया है। अब इसे पानी से अलग करके किसी दूसरे बर्तन में छान लें।

उबलें पास्ता में मिलाए घी:
आपने अब दूसरे बर्तन में पास्ता छान लिया है तो उसमें किसी बड़े चम्मच से घी मिला लें ताकि वह चिपकें ना और दिखने में अलग अलग हो साथ ही यह सॉफ्ट भी हो जाएगा जो खाने में बिल्कुल रेस्टोरेन्ट स्टाइल लगेगा और आपका पूरा परिवार इसे चाह कर खाएगा।