India Hot Air Balloon: अगर आपका भी हॉट एयर बैलून में घूमने का सपना, तो भारत में ही कर सकते हैं पूरा

Rozanaspokesman

लाइफस्टाइल

भारत में भी आप कई स्थानों पर आप इसका आनंद ले सकते हैं.

India Hot Air Balloon

India Hot Air Balloon: जो लोग घूमने के शौकीन है वो एक बार हॉट एयर बैलून में घूमने की ख्वाहिश जरूर रखते होंगे. लेकिन यह सोचकर अपनी ख्वाहिश दबा देते होंगे कि इसके लिए आपको तुर्किए के कप्पादोचा जाना होगा. तो आज हम आपको खुश करने वाले हैं.  भारत में भी आप कई स्थानों पर आप इसका आनंद ले सकते हैं.

दिल्ली-एनसीआर में करें हॉट एयर बैलून में ट्रैवल

जी हां, दिल्ली-एनसीआर में आप आसानी से हॉट एयर बैलून में घूम सकते हैं।  वसंत कुंज, सत्य निकेतन, द्वारका सेक्टर 22 और मानेसर में हॉट एयर बैलून में सफर किया जा सकता है. यहां आपको एयर राइड के लिए करीब 8 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे. 

 

जयपुर में भी उठाएं हॉट एयर बैलून का लुत्फ

 राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी हॉट एयर बैलून राइड का मजा ले सकते हैं. हॉट एयर बैलून में बैठकर आप पिंक सिटी और सकी ऐतिहासिक धरोहरों का दीदार कर सकते हैं.

इसके आलावा आप लोनावला में भी आप हॉट एयर बैलून का मजा ले सकते हैं. लोनावला एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां अक्टूबर से मई तक हॉट एयर बैलूनिंग का मजा लिया जा सकता है.

जानें तुर्किए का कप्पादोचा क्यों है हॉट एयर बैलून के लिए प्रसिद्ध

बतो दें कि तुर्किए का कप्पादोचा दुनियाभर में हॉट एयर बैलून के लिए प्रसिद्ध है. जहां आप बड़े-बड़े आकार के गुब्बारों में बैठकर आसमान की सैर कर सकते हैं. आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया की आधी से भी ज्यादा हॉट एयर बैलूनिंग कप्पादोचा में ही होती है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि कप्पादोचापहाड़ों में बसा है जहां पहुंचने के लिए हॉट एयर बैलून का ही इस्तेमाल करना पड़ता है.