Face Pack For Women: देखते ही देखते आपके चेहरे पर निखार ले आएगा ये Face Pack, घर पर ही बनाए

Rozanaspokesman

लाइफस्टाइल

हम कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को जवां बना सकते हैं।

PHOTO

Face Pack For Women: सदियों से भारतीय महिलाएं अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती आ रही हैं जिससे वो लंबे समय तक खूबसूरत बनी रहती है। इसलिए हम कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को जवां बना सकते हैं।

नींबू और गुलाब जल पैक: यह सबसे सरल पैक है। इस पैक के लिए 1 चम्मच नींबू के रस में 1 चम्मच गुलाब जल और 1 चम्मच वेसन मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

कॉफी और शहद पैक: कॉफी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। कॉफी त्वचा के लिए काफी अच्छा होता है, जबकि शहद त्वचा को मुलायम बनाता है।

संतरे के छिलके का पैक: संतरे के छिलकों को सुखाकर पीस लें। फिर इसमें 1 चम्मच गुलाब जल और 1 चम्मच कच्चा दूध मिलाएं और पैक तैयार करें। यह पैक चेहरे के दाग-धब्बे दूर कर चेहरे को चमकदार बनाता है।

बेसन और दूध का फेस पैक: बेसन और दूध का फेस पैक लगाना एक आम नुस्खा है। ऐसी कई महिलाएं हैं जो इस पैक को हर दिन या हर दूसरे दिन लगाना पसंद करती हैं। यह उनके चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखता है।

ग्रीन-टी पैक: इस पैक के लिए सबसे पहले एक कप ग्रीन-टी बना लें. - फिर इस ग्रीन टी में आटा मिलाएं. इस फेस पैक से अपने चेहरे की मसाज करें और पैक को 20 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। इससे आपके चेहरे को फायदा मिलेगा.