Makeup removal tips: मेकअप रिमूव करने के लिए इन नेचुरल चीजों का करें इस्तेमाल

Rozanaspokesman

लाइफस्टाइल

Makeup removal tips:आज हम आपको कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप बिना पानी के इस्तेमाल से अपना मेकअप उतार सकती है।

Makeup removal tips :Use these natural things to remove makeup

सर्दियों में ज्यादातर लोग पानी से दूर रहना पसंद करते है ऐसे में  महिलाएं मेकअप रिमूव करने में आलस करने लगती है।  जो चेहरे के लिए अच्छा नहीं होता है और  फेस पर मेकअप के साइड इफेक्ट होने की संभावना बनी रहती है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप बिना पानी के इस्तेमाल से अपना मेकअप उतार सकती है। और ये चीजें आपके चहेरे  के निखार को भी बनाये रखती है। 

खीरे की मदद से आप हटा सकती है आपने मेकअप :   इसके  लिए आप  खीरे को  अच्छे से मैश कर लें. अब इसमें दूध या जैतून का तेल मिलाकर फेस मसाज करें. इससे आपका मेकअप आसानी से छूट जाएगा. 

यूज करें बादाम का तेल :  इसके लिए 1 चम्मच दूध में 1 चम्मच बादाम का तेल मिलाएं अब कॉटन की मदद से इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाएं और मेकअप रिमूव करें. इससे आपकी स्किन ग्लोइंग बनी रहेगी 

ग्लिसरीन और गुलाब जल लगाएं :  सर्दी के मौसम  आप ग्लिसरीन और गुलाब जल की मदद ले सकती हैं. इसके लिए 1 कप गुलाब जल में ¼ कप एलोवेरा जेल, 2 चम्मच ग्लिसरीन और 1 चम्मच कैस्टाइल सोप मिला लें. अब रूई की मदद से इस मिक्सचर को फेस पर लगाते हुए चेहरे को साफ करें. इससे आपका चेहरा नेचुरली ग्लो करने लगेगा। 

सर्दियों में मेकअप रिमूव करने के लिए दूध का इस्तेमाल बेस्ट हो सकता है. इसके लिए किसी कटोरी में दो चम्मच दूध लें. फिर इसमें कॉटन या नैपकीन डिप करके चेहरे को क्लीन करें.