NCP ने दहेजमुक्त शादी अभियान की शुरूआत अपने ही कार्यकर्ता से किया

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

राणा ने आगे बताया कि जो भी दहेजमुक्त शादी करेगा उन्हें एनसीपी सम्मानित करेगी।

NCP started dowry free marriage campaign with its own worker

Patna: बिहार प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने राजनीति के साथ साथ सामाजिक कार्य में भी सहयोग करने की शुरूआत की है जिसके तहत दहेजप्रथा को समाप्त करने की दिशा में एक अच्छी पहल मानी जा रही है। बिहार प्रदेश एनसीपी के अध्यक्ष राणा रणवीर सिंह ने बताया की दहेजप्रथा समाज के लिए बहुत ही खतरनाक है इसलिए इस प्रथा को जड़ से समाप्त करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता को आगे आना होगा सिर्फ कानून बना देने से कुछ नहीं होने वाला।

राणा ने आगे बताया की दहेजप्रथा ऐसे बुरी प्रथा को समाप्त करने के लिए बिहार एनसीपी ने पहले  अपने ही कार्यकर्ताओं को आगे आने के लिए प्रेरित किया है इसी क्रम में बिहार एनसीपी के प्रदेश सचिव रामजनम प्रसाद यादव ने बिना दहेज़ शादी कर पार्टी द्वारा शुरू की गई मुहिम की सफलता की शुरूआत किया।

राणा ने आगे बताया कि जो भी दहेजमुक्त शादी करेगा उन्हें एनसीपी सम्मानित करेगी। शादी समारोह में शिरकत करने के लिए एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष राणा रणवीर सिंह के साथ साथ सुनील कुमार सिंह,सुभाष चंद्रा,राज सिंहएवं अरुण कुमार भी गए हुए थे।

पार्टी के अनेक साथियों ने नवदम्पति को शुभकामना दिया है जिसमें प्रमुख हैं-पी एन राय,एनसीपी के पूर्व महिला अध्यक्ष इन्दु सिंह,वरुण कुमार,अरविंद कुमार सिंह अधिवक्ता,सतीश कुमार झा,धुपेन्द्र सिंह,डॉ एम भारती,सरिता सिंह,विश्वजीत कुमार अधिवक्ता,मोहम्मद जाबिर हुसैन,राकेश कुमार,करन पासवान,सुनील कुमार पासवान,राणा संतोष कमल,मनीष मौर्य,कमलेश यादव,नवीन कुमार सिंह आदि।