Patna News: एनडीए सरकार की प्रगतिशील नीतियों के कारण लौट रहा बिहार का गौरव

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

राजद शासनकाल में खोया हुआ गौरव एनडीए सरकार के कारण लौट रहा:- अरविन्द सिंह

Bihar pride returned progressive policies of NDA govt news in hindi

Patna News In Hindi: पटना, 1 अक्टूबर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि एनडीए सरकार की प्रगतिशील नीतियों के कारण लौट रहा बिहार का राजद शासनकाल के कारण खोया हुआ गौरव। एनडीए सरकार अपने विकास की रफ्तार को और तेजी से बढ़ाने का काम कर रही है। इसी क्रम में अगले 5 साल में 4 एक्सप्रेस-वे और 1063 किमी हाईवे का निर्माण होगा इसमें गोरखपुर-सिलीगुड़ी, रक्सौल-हल्दिया, पटना-पूर्णिया ग्रीनफील्ड, आमस-दरभंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा, जिससे बिहार की कनेक्टिविटी और मजबूत होगी।

चार एक्सप्रेस-वे के निर्माण से कोई भी व्यक्ति प्रदेश के किसी भी कोने से मात्र 4 घंटे में राजधानी पटना पहुंच सकेगा। इस रोडमैप को एनडीए सरकार जमीन पर प्रस्तुत करके अन्य राज्यों के लिए रोड कनेक्टिविटी की अद्भुत मिसाल प्रस्तुत करेगी। वहीं बिहार में 81 गुड़ इकाइयों के आगाज़ के साथ, राजद शासनकाल के समय बंद पड़े चीनी मीलों और उद्योगों को फिर से रिगा चीनी मिल जैसे इकाइयों के जरिए औद्योगिक इकाई एवं उद्योगों को बिहार में बढ़ावा देने काम कर रहीं हैं एनडीए सरकार।(Bihar's pride returning due to progressive policies of NDA government)

अरविन्द ने कहा कि नेपाल में होने वाली मानसूनी बारिश से बिहार में बाढ़ आता है। इससे बचाव के लिए एनडीए सरकार चार नदियों पर बराज बनाने का काम करेगी। केन्द्र सरकार के सहयोग से चयनित एजेंसी के द्वारा गंडक नदी पर अरेराज, कोसी नदी पर डागमारा, बागमती नदी पर ढंग और महानंदा नदी पर मसान में बराज बनाने का काम करेगी एनडीए सरकार।

वहीं कोसी-मेची लिंक योजना के प्रस्ताव पर अक्टूबर से काम शुरू होगा। इस योजना के तहत पूर्वी कोसी मुख्य नहर से 41.30 किमी तक रिमॉडलिंग और 41.30 किमी से 117.50 किमी तक विस्तारीकरण कार्य किया जाएगा। वहीं इस योजना पर 6282.32 करोड़ की राशि खर्च होगी। जिससे सीधा फायदा किशनगंज के लोगों को मिलेगा।(Bihar's pride returning due to progressive policies of NDA government)

जबकि  बाढ़ और सुखाड़ से बचाव के लिए अगले साल तक तीन नदियों को जोड़ने का काम पूरा होगा। इमसें बागमति-शांतिधार-बूढ़ी गंडक लिंक योजना को जून 2025 तक लगभग पूरा होगा, जिससे समस्तीपुर और दरभंगा जिले के लोगों को राहत मिलेगा।

वहीं, गंडक आकाली नाला को जनवरी 2025 और बेलवा-मीनापुर लिंक चैनल को मई 2025 तक कार्य पूरा करने का एनडीए सरकार का लक्ष्य हैं। इस गंडक आकाली नाला से गोपालगंज, सीवान और सारण जिले के लोगों को फायदा मिलेगा। वहीं बेलवा-मीनापुर लिंक चैनल के जुड़ने से शिवहर और मुजफ्फरपुर इलाके के लोगों को सीधा फायदा मिलेगा।(Bihar's pride returning due to progressive policies of NDA government)

एनडीए सरकार अपने प्रगतिशील नीतियों से राजद शासनकाल के कारण बिहार का खोया हुआ गौरव बिहार को लौटाने का काम कर रही है। जिसके कारण बिहार आज देश में विकास और प्रगति के राह पर अग्रसर होता राज्य के रूप में जाना जा रहा है।

(For more news apart from Bihar's pride returning due to progressive policies of NDA government news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)​