तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमला दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण: तारकिशोर प्रसाद

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

उन्होंने कहा है कि सरकार को इस स्थिति के मद्देनजर तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में फंसे मजदूरों और छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाने की..

Attack on Bihari workers in Tamil Nadu is sad and unfortunate: Tarkishore Prasad

पटना: पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने तमिलनाडु के त्रिपुर सहित अन्य क्षेत्रों में बिहारी मजदूरों पर हो रहे हमले और हिंसा पर चिन्ता व्यक्त करते हुए इसे दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अविलम्ब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से सम्पर्क कर वहां बड़ी संख्या में रह रहे बिहारी मजदूरों और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ ही स्थानीय हमलावरों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

 प्रसाद ने कहा कि विगत दो सप्ताह से तमिलनाडु के त्रिपुरा, बाढ़ावली, कोयम्बटूर आदि इलाके में रहने वाले दर्जनों बिहारी मजदूर हिंसक घटना के बाद अपनी जान बचाने के लिए किराए के मकान में  ताला बंद कर रहने को मजबूर है। दहशत में रह रहे मजदूर कोई कामकाज भी नहीं कर पा रहे हैं। अगर अविलम्ब हालात पर काबू नहीं पाया गया तो हिंसा के अलावा दर्जनों मजदूर भूख से मर जायेंगे।
 
उन्होंने कहा है कि सरकार को इस स्थिति के मद्देनजर तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में फंसे मजदूरों और छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाने की भी व्यवस्था करनी चाहिए। अनेक मजदूरों ने विगत कुछ दिनों में वीडियो वायरल कर अपनी जान बचाने की गुहार लगाई है। मीडिया से मिल रही खबरों के अनुसार स्थानीय व बिहारी मजदूरों में मजदूरी की दर को लेकर विवाद बढ़ने के बाद बिहारी मजदूरों को जान से मार डालने की धमकी दी गई और अनेक इलाकों में जानलेवा हमले भी किए गए।