अभियान-40 आईएएस , 40 छात्र-छात्राओं को निःशुल्क कराएगा UPSC की तैयारी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 5 मार्च तक चलेगी।

Campaign-40 IAS, 40 students will get free UPSC preparation

पटना : अभियान-40 आईएएस, आगामी 12 मार्च को राष्ट्रव्यापी मेगा सेलेक्शन टेस्ट-2023 का आयोजन कर रहा है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 5 मार्च तक चलेगी। इस बात की जानकारी संस्थान से संस्थापक-सह-निदेशक बिलास कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि मेगा सेलेक्शन टेस्ट-2023 के माध्यम से 40 छात्र-छात्राओं को चयनित कर उन्हें निःशुल्क यूपीएससी के संपूर्ण पाठ्यक्रम की तैयारी करवाई जाएगी।

अन्य प्रतिभाशाली छात्रों को रियायत दर पर नामांकन लेकर यूपीएससी की तैयारी करवाई जाएगी। कुल फीस का 70 प्रतिशत संस्थान वहन करेगा और मात्र 30 प्रतिशत छात्रों द्वारा देय होगा। मेगा सेलेक्शन टेस्ट पटना, नई दिल्ली, लखनउ और जयपुर स्थित अभियान-40 आईएएस संस्थान के केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। परीक्षा का परिणाम 19 मार्च को घोषित किया जाएगा।

नामांकन 20-26 मार्च तक और नियमित कक्षाएं 31 मार्च से शुरू हो जाएंगी। मेगा सेलेक्शन टेस्ट में चयनित स्टेट टॉपर्स के माता जी को फलों से तौलकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी 15 मार्च से संस्थान में ज्यूडिशियल सर्विसेज की कक्षाएं शुरू की जाए्रंगी। ज्यूडिशियल सर्विसेज से जुड़े अधिकारी और विषय विशेषज्ञ छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे।