Bihar IAF Helicopter Crash Video: राहत वितरण के दौरान मुजफ्फरपुर में वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग भारतीय वायुसेना के जवान थे

Bihar IAF helicopter crash Video viral news in hindi

IAF Helicopter Crash In Bihar News Update In Hindi:भारतीय वायुसेना का एक एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर बुधवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी आने के बाद उसे आपात स्थिति में उतारना पड़ा। हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत तीन लोग सवार थे और सभी सुरक्षित हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि हेलीकॉप्टर दरभंगा से राहत सामग्री गिराकर आ रहा था।  एसएसपी ने कहा, "हेलीकॉप्टर को औराई ब्लॉक के जल-जमाव वाले इलाके में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग भारतीय वायुसेना के जवान थे और अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने उन्हें बाहर निकाल लिया था।"( Bihar IAF helicopter crash Video viral)

जिला मजिस्ट्रेट सुब्रत कुमार सेन ने कहा, "सभी लोग सुरक्षित और सुरक्षित हैं। हालांकि, एहतियात के तौर पर उन्हें जांच और जरूरत पड़ने पर इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया जा रहा है।"

बिहार में बाढ़ के कारण लोग परेशान (Flood In Bihar)

बिहार के कई जिले वर्तमान में कोसी जैसी नदियों के जलस्तर में उल्लेखनीय वृद्धि के कारण भयंकर बाढ़ से जूझ रहे हैं। सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए सक्रिय रूप से राहत अभियान चला रही है। प्रयासों में हवाई मार्ग से राहत सामग्री गिराना, बचाव अभियान चलाना और विस्थापित व्यक्तियों को आश्रय और आवश्यक आपूर्ति प्रदान करना शामिल है।(Bihar IAF helicopter crash Video viral)

पिछले कुछ दिनों में नेपाल द्वारा छोड़े गए लाखों क्यूसेक पानी के कारण आई बाढ़ से राज्य के 16 जिलों के करीब 10 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन कई जगहों पर तटबंधों में दरार आने से चिंता की बात है।

(For more news apart from Bihar IAF helicopter crash Video viral news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)