अब बिहार में भी होगी फिल्मों की शूटिंग , युवाओं को मिलेगा मौका ! CM की सौगात

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

मुख्यमंत्री नितीश कुमार अब बिहार में फिल्म उद्योग को लेकर काफी सक्रिय दिखाई दे रहें हैं। उन्होंने कहा कि इससे रोजगार बढ़ेगी और युवाओ को मौका मिलेगा।

Now shooting of films will also be done in Bihar, youth will get a chance! CM's gift

पटना : बिहार के युवाओं और कलाकारों के लिए बड़ी खुसखबरी सामने आई है। बिहार अब फिल्म उद्योग की राह में आगे बढ़ रहा है। फिल्म शूटिंग को लेकर बिहार में पहल चल रही है अब बिहार के युवाओं को फिल्मों में काम के लिए मुंबई या किसी अन्य शहरो में जाकर धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। बिहार में फिल्म सिटी का निर्माण हो रहा है , CM नितीश कुमार इसकी पहल  कर रहे है .

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को कहा कि बिहार में फिल्म निर्माण की अपार संभावनाएं हैं और उनकी सरकार ने राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए कई उपाय किए हैं। नीतीश ने कहा, “नवादा में शेखोदेवरा विकसित करने के अलावा राजगीर में राज्य सरकार द्वारा पहले से ही एक अत्याधुनिक फिल्म सिटी का निर्माण किया जा रहा है। राज्य के प्राकृतिक सिनेमाई खजाने फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए काफी हैं। अब बिहार में फिल्म निर्माण को सुविधाजनक बनाने और निर्माताओं को पूर्ण संस्थागत समर्थन देने की पहल की जानी चाहिए।”

फिल्में पर्यटन को बढ़ावा देगी 

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्में पर्यटन को बढ़ावा देती हैं और बिहार के लोगों के लिए रोजगार पैदा करती हैं, फिल्में राज्य की समृद्ध संस्कृति और परंपराओं को भी चित्रित करती हैं। इससे पहले दिन में एक बैठक के दौरान अधिकारियों ने नीतीश को बिहार फिल्म प्रचार नीति के मसौदे की प्रमुख विशेषताओं के बारे में जानकारी दी।