महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा यात्रा अभिनंदन समिति द्वारा इस बार 26 विभिन्न स्थानों से निकाली जाएगी यात्रा : संजीव चौरसिया

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

इस अभिनंदन समारोह में बिहार के गणमान्य अतिथियों की गरिमामयी उपस्थिति रहती है और इस वर्ष भी रहेगी।

Mahashivaratri Festival Shobha Yatra Abhinandan Samiti

पटना  (संवाददाता): आगामी दिनांक 18.02.2023 (शनिवार) को महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर श्री श्री महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा यात्रा अभिनंदन समिति, द्वारा निकलने वाली शोभा यात्रा को लेकर आज आर्य भवन, बेली रोड, खाजपुरा (दीघा विधान सभा कार्यालय) में प्रेस वार्ता के दौरान कार्यक्रम के संजयोक सह दीघा, विधायक संजीव चौरसिया, ने बताया कि इस बार पटना के विभिन्न स्थानों से कुल 26 शोभा यात्राएं निकाली जानी है।

जिसका भव्य अभिनन्दन पटना के खाजपुरा स्थित पौराणिक शिव मंदिर के पास भव्य मंच बनाकर किया जायेगा। इस भव्य महोत्सव महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजन संध्या एवं गंगा आरती का भी आयोजन होना है।

चौरसिया ने बताया कि महाशिवरात्रि महोत्सव के पूर्व दिनांक 13 फरवरी 2023 (सोमवार) को एक साथ एक समय पर पटना के विभिन्न 251 मंदिरो पर जूम एप्प के माध्यम से वर्चुअल शिव चर्चा का आयोजन किया जायेगा। इस वर्चुअल षिव चर्चा में सभी मंदिरों के पुजारी के साथ-साथ हजारों की संख्या में शिव भक्त श्रद्धालूगण वर्चुअल शिव चर्चा में जुड़ेगे साथ ही इस बार समिति की ओर से प्रयास किया जा रहा है G.20 में शामिल देषों में रहने वाले भारतीयों को भी वर्चुअल माध्यम से जोड़ा जाए।

गौरतबल हो कि इस अभिनंदन समारोह में बिहार के गणमान्य अतिथियों की गरिमामयी उपस्थिति रहती है और इस वर्ष भी रहेगी। प्रेस वार्ता में समिति द्वारा महाषिवरात्रि का कैलेण्डर एवं हैण्डबील भी रिलीज किया गया जिसका मुख्य थीम बिहार के प्रमुख 10 शिवलिंगों को दर्शाना है। इस प्रेस वार्ता में इस समिति के सचिव, विवेक सिन्हा, कोषाध्यक्ष, प्रभात कुमार सिन्हा, भाजपा मिडिया प्रभारी अशोक भट्ट, संयुक्त सचिव जय प्रकाश, पुनिल गुंजन ,नवनितम कुणाल के साथ-साथ समिति के अन्य प्रमुख सदस्य भी शामिल हुए।