पाठक ने की "चंपारण-चरण" कार्यक्रम की शुरुआत

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

पाठक ने चंपारण चरण से लोगो को जोडने का बेड़ा उठाया है।

Pathak started the "Champaran-Charan" program

Patna: भारत सरकार में रहे पूर्व नौकरशाह और भारतीय जनता पार्टी के नेता अजय प्रकाश पाठक ने चंपारण के चौमुखी विकास के मकसद से अपनी यात्रा "चम्पारण चरण" की शुरुवात की जिसके तहत चम्पारण के इंफ्रास्ट्रक्चर,पर्यावरण और टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वो देश के अलग अलग सख्सियतों से मुलाक़ात करेंगे और चम्पारण के विकास के लिए चम्पारण भ्रमण का आग्रह करेंगे।इसके अलावा चम्पारण के लोगो से मिल कर मोदी जी की योजनाओं की चर्चा करेंगे।

'चंपारण चरण ' योजना के पीछे की कहानी दिलचस्प है। जिसके बारे मे स्वयं पाठक कहते है जहाँ से सत्याग्रह की शुरुवात हुईं। ऐसी पावन भूमि पर सबको आना चाहिए। उनके चरण चम्पारण तक आएंगे तो चम्पारण का विकास होगा।चौमुखी विकास होगा।इंफ्रास्ट्रक्चर के अलावा पर्यावरण सुरक्षा और टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा।चम्पारण के उत्पादों को नए ग्राहक मिलेंगे और चम्पारण वासियों को जीविकोपार्जन के नए साधन।चम्पारण को चमकाने के लिए ही इस कार्यक्रम का नाम चम्पारण चरण रखा गया है।इस योजना की शुरुवात में ही पाठक दिग्गज अभिनेता और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी से मुलाकत की।मनोज तिवारी से चम्पारण भ्रमण का आग्रह किया और भोजपुरी को संसद के भाषाई सूची में शामिल कराने का आग्रह किया जिस का मनोज तिवारी ने भी सकारात्मक स्वागत किया।

आपको बता दें पाठक इसके पहले भी एक मुट्ठी अनाज,शिक्षा और दीक्षा,सशक्त महिला सशक्त चम्पारण जैसे कई अभियान चला कर चर्चा के केंद्र में रहे है।महिलाओं के लिए इनके चलाये हुए अभियान ने पूरे देश मे सबको प्रभावित किया था।बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना से प्रभावित हो कर ही पाठक ने बीजेपी का दामन थामा है और अब पाठक ने चंपारण चरण से लोगो को जोडने का बेड़ा उठाया है।