रामकुंज स्कूल के छात्र अंकित कुमार ने एनडीए की पढ़ाई पूरी कर बने लेफ्टिनेंट ऑफिसर

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

सैनिक स्कूल केरल से इंटर की परीक्षा पास करने के बाद एनडीए की तैयार.

photo

बिहटा - सफलता किसी परिचय का मोहताज नहीं होती ऐसी ही कहानी एक  ए डीए अफसर की है जिन्होंने कड़ी मेहनत और  बाधाओं जैसे चुनौतियों को स्वीकार करते हुए एनडीए  में सफलता हासिल कर जिला का नाम रोशन किया है . ओरंगाबाद जिले के वरुण प्रखंड चंद्रबीघा गांव निवासी कामता सिंह के पुत्र अंकित कुमार ने सधारण घर में जन्म होने के बावजूद कुशाग्र बुद्धि के प्रतिभाशाली छात्र रहा है जिन्होंने एनडीए परीक्षा पास  कर गाँव समाज व देश का नाम रौशन किया है.

 अंकित कुमार सैनिक स्कूल केरला से पासकर प्रथम प्रयास मे ही यूपीएससी + 2 एनडीए 2023 की परीक्षा पास कर सफलता हासिल किया ये नेशनल डिफेन्स अकादमी खड़गवासाला पुणे 151 बैच 2023 - 26 पास आउट कर एक वर्ष की नेवल अकादमी मे ट्रेनिंग  पास करने केबाद  लेफ्टिनेंट पद पर पदस्थापित किया जायेगा. अंकित कुमार की पढ़ाई लिखाई रामकुंज पब्लिक स्कूल बिहटा से हुई थी .

अंकित कुमार ने सफलता से खुश हो रामकुंज पब्लिक स्कूल बिहटा पहुँच कर प्राचार्य रंजय कुमार से मिलकर आगे बढ़ने का आशीर्वाद लेते हुए कहा कि मुझे सफलता का श्रेय माता पिता एवं रंजय सर का हैं जिन्होंने मार्गदर्शन कर सफलता क़े उच्च शिखर पर पहुंचाने हेतु काबिल बनाया.

रामकुंज स्कूल क़े निदेशक रंजय कुमार ने पूर्वति छात्र अंकित कुमार के सफलता पर गर्व महसूस करते हुए कहा कि  स्कूल का मूल मन्त्र जो प्राप्त है वही पर्याप्त है  लेकर गया था उसी मन्त्र से सफलता के सीढ़ी पर पहुँच गया . अंकित शुरू से ही कुशाग्र वुद्धि, मेघावी एवं होनहार छात्र था, उनके पिता कमता सिंह दवा व्यवसायी  माता गृहणी होते हुए भी अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए चिंतित रहते थे सैनिक स्कूल केरल से इंटर की परीक्षा पास करने के बाद एनडीए की तैयार.