Tejashwi Yadav News: तेजस्वी यादव ने बोधगया में की दलाई लामा से मुलाकात

राष्ट्रीय, बिहार

तिब्बती आध्यात्मिक नेता से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता महाबोधि मंदिर गये और पूजा-अर्चना की।

Tejashwi Yadav met Dalai Lama in Bodhgaya

Tejashwi Yadav met Dalai Lama in Bodhgaya : बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को बोधगया में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से मुलाकात की।  दलाई लामा पिछले कुछ हफ्तों से बोधगया में प्रवास कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने तिब्बती मठ में आध्यात्मिक नेता से मुलाकात की। 

तिब्बती आध्यात्मिक नेता से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता महाबोधि मंदिर गये और पूजा-अर्चना की।  इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजस्वी ने कहा, ‘‘मैंने आज दलाई लामा जी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। मैंने मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। महाबोधि मंदिर के सौंदर्यीकरण का काम राज्य पर्यटन विभाग द्वारा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशों के बाद हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि और क्या किया जा सकता है क्योंकि श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है।’’ 

To get all the latest updates, join us on Whatsapp Broadcast Channel.   

उन्होंने कहा, ‘‘पर्यटन विभाग ने श्रद्धालुओं के लिए यहां ध्यान करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। राज्य सरकार ने पहले ही बोधगया में पांच सितारा होटल को मंजूरी दे दी है और मैं प्रस्तावित निर्माण स्थल का निरीक्षण करूंगा।’’  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 21 दिसंबर को बोधगया में दलाई लामा से मुलाकात की थी। 

मुलाकात के दौरान कुमार ने वैशाली में विकसित किये जा रहे बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय और स्मारक स्तूप के उद्घाटन के लिए दलाई लामा को आमंत्रित किया था।  वैशाली में स्थापित किये जा रहे संग्रहालय और स्तूप में भगवान बुद्ध का अवशेष रखा जाएगा जो वैशाली में एक पुरातात्विक खुदाई के दौरान बरामद हुआ था। संग्रहालय का निर्माण 72 एकड़ भूमि पर किया जा रहा है।

(For more news apart from Tejashwi Yadav met Dalai Lama in Bodhgaya News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)