Haryana news ज्ञानचंद गुप्ता ने करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हरियाणा

ज्ञानचंद गुप्ता ने गांव मट्टेवाला से टोका सड़क के निर्माण कार्य का विधिवत रूप से शुभारम्भ किया।

Gyan Chand Gupta inaugurated and laid the foundation stone of development projects

Haryana news in hindi: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को 6.68 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। ज्ञान चंद गुप्ता ने सबसे पहले लगभग 1.77 करोड़ रुपये की लागत से गांव मत्तेवाली से टोका तक 4.25 किलोमीटर लंबी सड़क और 86 लाख रुपये की लागत से एनएच-7 से गांव कामी तक सड़क के सुदृढ़ीकरण कार्य का उद्घाटन किया। इसके अलावा गुप्ता ने इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 में रेलवे अंडर ब्रिज से रेलवे ओवर ब्रिज तक 2.22 करोड़ रुपये की लागत से आरएमसी रोड और स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज सिस्टम के काम का उद्घाटन किया।

ज्ञान चंद गुप्ता ने यह भी बताया कि पंचकुला में 21.71 करोड़ रुपये की लागत से 34 सड़कों की रिकार्पेटिंग का काम शुरू हो गया है और यह अगले तीन महीने में पूरा हो जाएगा। उन्होंने पंचकुला विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के लिए 25 करोड़ रुपये की राशि देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन 34 सड़कों का काम पूरा होने के बाद ऐसी कोई सड़क नहीं बचेगी जिसका रीकार्पेटिंग न हुई हो।

कामी गांव में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि, "पंचकूला का नागरिक होने के नाते, मैं निवासियों की सभी समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हूं और हमेशा उन्हें हल करने का प्रयास करता हूं। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा कामी में एक ट्यूबवेल का निर्माण कराया गया है, इससे गांव में पेयजल की कोई समस्या नहीं होगी। औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 में रेलवे अंडर ब्रिज से रेलवे ओवर ब्रिज तक और सीआईडी पार्क से रेलवे ओवर ब्रिज तक आरएमसी रोड और बरसाती पानी की निकासी का काम अगले तीन महीने में पूरा हो जाएगा। मैंने संबंधित अधिकारियों को समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया है।"

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार गांवों में सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है, ताकि वे शहरों पर निर्भर न रहें। कामी गांव में सड़क, सामुदायिक केंद्र, व्यायामशाला, श्मशान घाट में शेड और चारदीवारी का निर्माण और पीने के पानी की व्यवस्था पर लगभग 7 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। एनएच-73 के निर्माण के बाद बरवाला ब्लॉक की तस्वीर बदल गई है। उपेक्षित पंचकुला आज विकसित पंचकुला बन गया है," गुप्ता ने कहा। गुप्ता ने यह भी दावा किया कि 2014 से पहले, पंचकुला के साथ विकास और नौकरियों के मामले में भेदभाव किया गया था।

(For more news apart from  Gyan Chand Gupta inaugurated and laid the foundation stone of development projects  News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)