Bihar News: एपी पाठक ने बाढ़ प्रभावित लोगो की समस्याओं का किया निराकरण

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

बगहा में गंडक नदी द्वारा कटाव और अन्य कई जगहों पर छोटी छोटी बांध जो दबाव में टूट गई है

AP Pathak solved the problems of flood affected people news in hindi

Bihar News In Hindi: मोतिहारी, बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक तथा पुर्व नौकरशाह (भारत सरकार) एपी पाठक ने  चंपारण के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों  की समस्याएं सुनी और उनके बीच आवश्यक चीज़ों का वितरण भी किया। इसके अलावा  बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से वो बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में  लोगों की सेवा और सुरक्षा का पूरा ध्यान भी रख रहे है।

आपको बता दे कि विगत दिनों उनके पैतृक आवास पर सैकड़ों लोगों ने मसान नदी और सिकरहना नदी द्वारा कटाव और जल उफान के संबंध में उनको सूचित किया था

जिस सिलसिले में उन्होंने बिहार सरकार के आला अफसरों से संवाद कर उक्त स्थिति से अवगत कराया।

देवराज के दर्जनों गांवों और नरकटियागंज विधानसभा के दर्जनों गांवों के लोगों ने मसान और पंडई नदी के कटान से एपी पाठक को अवगत कराया जिस सिलसिले में एपी पाठक ने क्षेत्र भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया और अपने बाबु धाम ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं को जरूरी सुविधा और मदद हेतु निर्देश दिया।

 बगहा में गंडक नदी द्वारा कटाव और अन्य कई जगहों पर छोटी छोटी बांध जो दबाव में टूट गई है उसके पुनर्निर्माण हेतु एपी पाठक ने संबंधित अधिकारियों से निवेदन किया।

आपको बताते चले कि एपी पाठक ने  पहले मसान नदी पर गाइड बांध हेतु ग्रामीणों के आवेदन लेकर बिहार सरकार के विभागीय सचिव से मिलकर गाइड बांध हेतु लगातार प्रयास किया था।जिसका परिणाम है कि  गाइड बांध जल्द ही पूरा हो जाएगा।

गंडक नदी के किनारे जगह जगह पानी के दबाव वाले स्थल पर ठोकर हेतु राशि आवंटन कराने में एपी पाठक की महती भूमिका रही है।

आपको बताते चलें कि एपी पाठक पिछले डेढ़ दशकों से अधिक समय से अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से प्राकृतिक आपदाओं में लोगों के बीच रहकर उनकी मदद करते रहे है।

(For more news apart from AP Pathak solved the problems of flood affected people news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)