भाजपा लोकतंत्र को कुचल रही है: कांग्रेस

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

इन नेताओं ने कहा कि बिहारशरीफ में हुई हिंसक घटनाओं के पीछे आरएसएस बजरंग दल के हाथ है।

BJP is crushing democracy: Congress

पटना (संवाददाता) : देश में लोकतंत्र को पूरी तरह से कुचलकर तानाशाही लागू करने पर आमादा केंद्र की मोदी सरकार तथा भाजपा के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का जय भारत सत्याग्रह बड़े पैमाने पर और जोर शोर के साथ व्यापक आंदोलन का रूप ले चुका है। अब बिहार प्रदेश के सभी ब्लॉक तथा जिला में जय भारत सत्याग्रह अभियान के तत्वावधान में कांग्रेस पार्टी बड़े पैमाने पर गतिविधियां बढ़ाएगी। ये बाते सदाकत आश्रम में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी अजय कपूर ने कही।

उन्होंने आगे कहा कि देश में भाजपा सरकार एक तरफ तो लोकतंत्र को बुरी तरह से कुचल रही है।वहीं दूसरी तरफ जिन राज्यों में भाजपा सरकार से बाहर है,उन राज्यों को सांप्रदायिक की आग में झोंक देना चाहती है। रामनवमी के दौरान प्रदेश के दो जिला बिहार शरीफ तथा सासाराम में जो हिंसा भड़की थी। उसकी जांच के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने दो जांच समितियों का गठन किया था।बिहारशरीफ हिंसा के मामले की जांच के लिए कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा के नेतृत्व में जांच कमेटी के गठन किया गया था।

वहीं सासाराम में हुए हिंसक घटनाओं की जांच के लिए विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक राजेश राम के नेतृत्व में जांच कमेटी का गठन किया गया था। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक डॉ शकील अहमद खान एवं राजेश कुमार ने कहां कि भाजपा बिहार में जब तक सरकार में शामिल थी,तब तक साम्प्रदायिक हिंसा के मामले सामने नहीं आ रहे थे। अब जैसे ही भाजपा विपक्ष में आई है, आरएसएस,विहिप तथा बजरंग दल के द्वारा सूबे के प्रमुख जिलों में सांप्रदायिक हिंसा की पृष्ठभूमि तैयार की जा रही है।जिसका नतीजा अभी बिहारशरीफ में देखने को मिला।

इन नेताओं ने कहा कि बिहारशरीफ में हुई हिंसक घटनाओं के पीछे आरएसएस बजरंग दल के हाथ है। जिसकी बारीकी से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार शरीफ में हुए दंगों के मामले के जिम्मेदार किसी भी शख्स को बिहार सरकार बख्शने वाली नहीं। कांग्रेस नीतीश सरकार से यह मांग करेगी कि किसी भी धार्मिक जुलूस में हथियारों के प्रदर्शन पर पूर्ण प्रतिबंध लागू हो। संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, विधायक शकील अहमद खान ,राजेश कुमार , विधान पार्षद डॉ समीर कुमार सिंह , ब्रजेश पांडे, मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ , विधायक संतोष मिश्रा ,आनंद शंकर , नीतू सिंह , पूर्व विधायक लाल बाबू लाल ,आनंद माधव ,ब्रजेश प्रसाद मुनन ,ज्ञान रंजन ,सौरव सिन्हा उपस्थित थे ।