सामाजिक, शैक्षणिक, आर्थिक और राजनैतिक भागीदारी के लिए 8 अप्रेल को होगा नट चेतना सम्मेलन

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

मंच का प्रयास है कि समाज के हज़ारो लोग पटना पहुंच, सरकार का ध्यान अपने समाज की ओर आकृष्ट करावें एवं अपनी बदहाली की आवाज उन तक पहुंचावें।

Nut consciousness conference

पटना: स्थानीय रबिन्द्र भवन में 8 अप्रैल दिन शनिवार को होने जा रहे नट चेतना सम्मेलन को सफल बनाने के लिए आज तैयारी समिति की बैठक नट चेतना मंच की संयोजक बिहार राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य सविता नटराज की अध्यक्षता में एजी कालोनो में सम्पन्न हुई.

नट चेतना मंच की संयोजक सविता नटराज ने बैठक के बाद बताया कि इस सम्मेलन में नट समाज की सामाजिक, शैक्षणिक, आर्थिक और राजनैतिक स्थिति के संदर्भ में विस्तार से विचार- विमर्श होगा. मंच के प्रमुख साथियों ने इस निमीत्त पिछले दो माह से समाज के अभिभावकों एवं युवाओं से लगातार सघन जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं.  मंच का प्रयास है कि समाज के हज़ारो लोग पटना पहुंच, सरकार का ध्यान अपने समाज की ओर आकृष्ट करावें एवं अपनी बदहाली की आवाज उन तक पहुंचावें।

 नटराज ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए किये जा रहे प्रयासों पर चर्चा व समीक्षा करने, सम्मलेन में आने वाले लोगों की व्यवस्था करने पर आज चर्चा की गयी . प्रदेश भर से आए लोगों ने बैठक में नट समाज के लोगों की दशा और दिशा सुधारने, उनकी समस्याओं से सरकार को परिचित कराने तथा समाज की राजनैतिक भागीदारी सुनिश्चित कराने का निर्णय लिया। 

बैठक में नट चेतना सम्मेलन तैयारी समिति की संयोजक सविता नटराज के अलावे पोखन कुमार नटराज, कृपा शंकर राठौड़, रघुनंदन प्रसाद, विनय राठौड़, शिव शम्भू राठौड़, अमित कुमार, लक्ष्मण नट, जमुना नट, सुनील नट, पवन कुमार, नवीन कुमार देव, केश्वर नट, मंजू देवी, किरन देवी  आदि उपस्थित रहे।