Patna news: कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में ढपोरशंखी घोषणाओं की भरमार- डॉ भीम सिंह

राष्ट्रीय, बिहार

डॉ सिंह ने कहा कि इस घोषणापत्र का उतना भी मूल्य नहीं है जितने मूल्य के कागज़ पर इसे मुद्रित किया गया है।

Congress election manifesto is full of grandiose announcements news in hindi

Patna news in hindi: राज्यसभा सांसद और बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष सह चुनाव संकल्प पत्र समिति के सह प्रमुख डॉ भीम सिंह ने कॉग्रेस के घोषणापत्र को हड़बड़ी में तैयार की गई ढपोरशंखी घोषणाओं का निरर्थक दस्तावेज करार दिया है। डॉ सिंह ने कहा कि इस घोषणापत्र का उतना भी मूल्य नहीं है जितने मूल्य के कागज़ पर इसे मुद्रित किया गया है।

अपनी बातों को स्पष्ट करते हुए डॉ सिंह ने कहा कि कई ऐसी योजनाओं को लागू करने का वचन दिया गया है जो अभी भी चल रही हैं, यथा किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज़ पर मछुआरों के लिए क्रेडिट कार्ड तथा आरक्षण की 50% सीमा को तोड़ना. कौन नहीं जानता कि मछुआरों के लिए क्रेडिट कार्ड की योजना अभी भी चल रही है और ews रिज़र्वेशन के लागू होने के बाद आरक्षण की सीमा 60% तक पहुँची हुई है.

डॉ सिंह ने कहा कि अगले 10 वर्षों में देश की जीडीपी को दोगुना करने की बात को ढपोरशंखी घोषणा के अतिरिक्त और क्या कहा जा सकता है? कौन नहीं जानता कि 10 वर्षों के upa शासन में देश की अर्थव्यवस्था दुनिया के सबसे कमजोर 5 अर्थव्यवस्था बना दी गई थी. यह भी सभी जानते हैं कि मोदी जी ने देश की अर्थव्यवस्था को fragile five से निकाल कर टॉप फाइव में पहुँचा दिया है.

इसी तरह काँग्रेस के घोषणापत्र में अनेक ऐसे वचन दिए गए हैं जिन्हें पढ़कर ऐसा लगता है मानो घोषणा पत्र बनाने वालों ने खुद मान लिया है कि सरकार में आना तो है नहीं तो फिर 'वचने किम् दरिद्रता' !

कुल मिलाकर संक्षेप में यही कहा जा सकता है कि कांग्रेस का घोषणापत्र बेमन से तैयार किया गया ढपोरशंखी घोषणापत्र है।

(For more news apart from Congress election manifesto is full of grandiose announcements news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)