बहुजन समाज पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन, मिशन 2024 पर फोकस

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर, राजगीर में आयोजित किया गया।

photo

राजगीर: बहुजन समाज पार्टी, बिहार के तत्वाधान में राजगीर में आयोजित तीन दिवसीय राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर गुरुवार को संपन्न हो गया। प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने बताया की भारतीय संविधान को लागू करने हेतु बाबा साहब, मान्यवर कांशीराम एवं बहन मायावती के विचारधारा के तहत कार्य करने वाली बहुजन समझ पार्टी लोकतान्त्रिक मूल्यों के आधार पर अपने पार्टी कैडर को प्रशिक्षित कर रही है। इसी के तहत पार्टी के सदस्यों को समय-समय पर प्रशिक्षण दिया जाता हैं। इसी क्रम में पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर, राजगीर में आयोजित किया गया। जो 4 - 6 जुलाई तक चला। इस तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में बीएसपी के प्रदेश स्तर से लेकर जिला, प्रखंड एवं बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ-साथ विधानसभा चुनावों के प्रत्याशियों ने भाग लिया। सभी प्रतिनिधि अनुशासन का पालन करते हुए प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण के उपरांत अब और अच्छे ढंग से पार्टी का काम कर सकेगें।

उन्होंने बताया की पार्टी की गतिविधियों और आने वाले चुनावों को देखते हुए देशभर से आए बहुजन समाज पार्टी के कई एक्सपर्ट प्रशिक्षकों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर विशेष चर्चा की गई। इन तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में बीएसपी और अन्य पार्टियों में अंतर, आरक्षण कैसे और क्यों, बहुजन समाज का इतिहास (आपका नीव, आपका जड़), बहुजन मूवमेंट, बहन मायावती का एजेंडा, बामसेफ, डीएस 4, बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के सपनों का भारत, मान्यवर कांशीराम की विचारधारा, बहुजन समाज पार्टी की विचारधारा, बूथ लेवल मेनेजमेंट, लोकसभा चुनाव में बिहार के प्रत्येक सीट पर मजबूती से लड़कर जीत हासिल करने और लोकसभा चुनाव में बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है। 

अनिल कुमार ने कहा कि बसपा के हजारों कार्यकर्ता बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के संविधान को बचाने, मान्यवर कांशीराम जी के अधुरे सपने को पूरा करने और बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए अब चौबीसों घंटे काम करने के लिए तैयार हैं। अब वह दिन दूर नहीं जब पूरे बिहार में बहुजन समाज पार्टी का परचम लहराएगा और आने वाले लोकसभा चुनाव में दर्जनों सांसद बिहार से जिताकर बहन मायावती को प्रधानमंत्री के गद्दी पर बैठाने में बिहार की भूमिका अग्रणी होगी।

केंद्रीय प्रदेश प्रभारी एडवोकेट सुरेश राव ने प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित कायकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को संविधान की प्रस्तावना एवं संविधान को बचाने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि आज से वर्षो पूर्व संविधान सभा के लोगों ने माना था की हम इस संविधान को मानेंगे, इसको लागू करेंगे और इसके अनुसार देश को चलाएंगे। हम उसके बच्चे है, हम इसी संकल्प के साथ इस संविधान को चलाएंगे और जो लोग इसको नही चला रहे है उनको हटाएंगे। अंतिम दिवस के सत्र में राष्ट्रीय प्रदेश प्रभारी लालजी मेघांकर ने बहुजन समाज पार्टी का इतिहास और संघर्ष पर प्रकाश डाला।

अंतिम सत्र में इन लोगों ने भी किया संबोधित

प्रशिक्षण शिविर के अंतिम सत्र में विश्वंभरनाथ, हाजी शमीम, लल्लू पटेल, सुग्रीव प्रसाद गुप्ता, लालजी राम, छोटे लाल राम, ओमप्रकाश पांडेय, अरुण खरवार, गणेश राम, शोभनाथ राम, दिनेश राम, आनंद कुमार दिनकर, सुभाष अंबेडकर, संतोष चौहान, योगेंद्र वर्मा, दिलीप कुमार, चंदन कुमार, सत्येंद्र सिंह पटेल, अरुण खरवार, हीरा लाल खारिया, सहदेव राम इत्यादि लोगों ने संबोधित किया।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो, प्रदेश उपाध्यक्ष सकलदेव दास, प्रदेश महासचिव संजय मंडल, प्रदेश महासचिव डॉ रंजन कुमार, प्रदेश महासचिव अमर आजाद, प्रदेश सचिव प्रेम प्रकाश, प्रदेश महासचिव प्रमोद निराला, मुख्य सेक्टर प्रभारी ई सुनेश कुमार, अरुण कुमार, धर्मेंद्र सहनी, कुणाल किशोर विवेक समेत सैकड़ों पदाधिकारी एवं हजारों कार्यकर्ता  मौजूद थे।