राजीव रंजन का बीजेपी पर पलटवार : बोले, "सेन्ट्रल विस्टा सही तो जेट खरीद गलत कैसे"

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

उन्होंने कहा केंद्र सरकार द्वारा सेंट्रल विस्टा के निर्माण में 20 हजार करोड़ रु खर्च करना जायज है लेकिन बिहार सरकार महज 250 करोड़ का जेट खरीदती है तो...

Rajeev Ranjan's retort on BJP: Said, "How is Central Vista right and jet purchase wrong"

पटना: बिहार सरकार द्वारा जेट खरीद पर भाजपा के आ रहे बयानों को कुतर्क बताते हुए पूर्व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि सत्ता सुख न मिलने से भाजपा के कुछ नेता इस कदर बौखला गये हैं कि अब वैसे मुद्दे भी उठाने लगे हैं, जो राजनीति से परे हैं. 

पूर्व विधायक ने कहा कि उनकी निगाह में केंद्र सरकार द्वारा सेंट्रल विस्टा के निर्माण में तकरीबन 20 हजार करोड़ रु खर्च करना जायज है लेकिन यदि बिहार सरकार महज 250 करोड़ का जेट खरीदती है तो इन्हें आपत्ति होती है. दरअसल इन्हें तकलीफ इस बात कि है कि यह कभी भी उस जेट पर चढ़ नहीं पायेंगे. 

उन्होंने कहा कि जेट खरीद के विरोध में भाजपा नेता कुतर्क दे रहे हैं कि चूंकि बिहार गरीब है इसलिए उसे जेट नहीं खरीदना चाहिए. उन्हें बताना चाहिए कि क्या इसी लिहाज से बिहार तथा अन्य राज्यों की गरीबी देखते हुए केंद्र सरकार को सेंट्रल विस्टा में लगने वाले पैसे इन राज्यों के विकास पर खर्च नहीं करने चाहिए? उनके तर्क के हिसाब से तो केंद्र सरकार बुलेट ट्रेन जैसी परियोजनाओं से भी हाथ खींच लेने चाहिए.

रंजन ने कहा कि भाजपा नेताओं को यह समझना चाहिए कि जिस तरह से वह सेंट्रल विस्टा और बुलेट ट्रेन को देश की संपत्ति बताते हैं, उसी तर्ज पर बिहार द्वारा जेट की खरीद बिहार की संपति में बढ़ोतरी है. इसे कोई व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि बिहार सरकार खरीद रही है. भाजपा नेताओं से सवाल पूछते हुए उन्होंने कहा कि जेट खरीद का विरोध कर रहे भाजपा नेताओं को बिहार की जनता को बताना चाहिए कि क्या वह नहीं चाहते हैं कि बिहार की संपत्ति बढे? क्या वह नहीं चाहते कि इन मामलों में हमारा राज्य आत्मनिर्भर बने?