Bihar News: एपी पाठक ने चंपारण के अल्पसंख्यक किसान को दिलाया न्याय

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

एपी पाठक  ने पटना तक मेहनत कर सभापति को हटवाया और पार्षदों के साथ न्याय किया।

AP Pathak gave justice to the minority farmer of Champaran

Patna: बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक सह नेक्स जेन एनर्जिया के एमडी एपी पाठक ने अपने मातृभूमि चंपारण के वाल्मीकीनगर निवासी आलमगीर जिनका जेसीबी कथित अवैध खनन के आरोप में जिला खनन विकास पदाधिकारी ने दो साल से जब्त कर रखा था उसको सचिव स्तर से बात कर  बिना हर्जाने का छुड़ाया और साथ ही खनन पदाधिकारी पर इस अनियमितता हेतु जांच भी बैठवाया। आलमगीर ने बताया कि इसी काम के लिए पिछले दो साल से वो सांसदों,विधायको के दरवाजे खटखटाया परंतु किसी ने इस काम को अंजाम नहीं दिलाया।

न्याय को परिभाषित करने का ऐसा ही वाकया आया जब  पिछले साल चनपटिया नगर पंचायत में निरंकुश सभापति के पीछे दबंग और जिले से बहुत सारे जनप्रतिनिधि थे तब भी पार्षदों को न्याय दिलवाने और लोकतन्त्र को जिन्दा रखने हेतु  एपी पाठक  ने पटना तक मेहनत कर सभापति को हटवाया और पार्षदों के साथ न्याय किया।

एपी पाठक अपने मातृभूमि चंपारण के लोगों के न्याय और विकास के प्रति कृतसंकल्पित है।चाहें कर्नाटका में वाल्मीकीनगर के  बंधक मज़दूरों को मुक्त कराना हो या रामनगर  में दलित बलात्कार पीड़िता लड़की को डीजीपी स्तर तक बात कर न्याय दिलवाना अथवा सतवरिया के शहीद जवान के परिवार को सारी सुविधाएं दिलवाना अथवा बाघ हमले के मृत के  परिवार कला बरवा निवासी को सरकार से मदद दिलवाना और दूसरे पीड़ित को बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से इलाज करवाना आदि सारे कामों जो कि न्याय को परिभाषित करता है को सिद्दत्त से पाठक जी ने अंजाम दिया।

बाबु धाम ट्रस्ट पिछले एक दशक से अधिक समय से चंपारण में गरीबों और जरूरतमंदों के बीच कंबल, साड़ी, अनाज, शिक्षा का प्रसार, पीड़ितों को न्याय दिलवाना, कोरोना में लोगों को दवाई, साबुन,अनाज,और घरों को सेनेटाइज किया साथ ही कैंप लगाकर लाखों लोगों तक वृद्धा पेंशन,विधवा पेंशन और विकलांगता प्रमाण पत्र दिलवाया।