Bihar News: नीतीश ने आडवाणी से की मुलाकात, भारत रत्न मिलने पर दी बधाई

राष्ट्रीय, बिहार

नीतीश कुमार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी।

CM Nitish Kumar met Lal Krishna Advani

CM Nitish Kumar met Lal Krishna Advani News In Hindi: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ मिलने पर बधाई दी।

विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन से नाता तोड़कर एक बार फिर से भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने के बाद अपनी पहली दिल्ली यात्रा के दौरान नीतीश कुमार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी। जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने 2013 के बाद से कई बार भाजपा के साथ संबंध टूटने के बावजूद हमेशा आडवाणी का बहुत सम्मान किया है और वह अक्सर आडवाणी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ अपने संबंधों को याद करते रहे हैं।

आडवाणी ने 1990 के दशक में नीतीश कुमार के लिए भाजपा का समर्थन जुटाने और उन्हें बिहार में राजग गठबंधन का चेहरा बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसी के परिणामस्वरूप नीतीश बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के 15 साल के शासन को समाप्त कर सके थे। केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह आडवाणी (96) को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की घोषणा की थी।

(For More News Apart from 'CM Nitish Kumar met Lal Krishna Advani News In Hindi, Stay Tuned to Rozana Spokesman Hindi)