खतियान के आधार पर जातीय जनगणना होनी चाहिए : राष्ट्रीय विकास मोर्चा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय की  बात करने वाले नीतीश सरकार केवल लोगों को ठगने का काम किया .

photo

पटना : राज्य में खतियान के आधार पर जातीय जनगणना होनी चाहिए। जातीय जनगणना से राज्य के सभी जातियों के सर्व के आधार आरक्षण का प्रावधान होनी चाहिए ये बातें विधापति भवन पटना में राष्ट्रीय विकास मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र पंचाल ने एक सभा को सम्बोधित करते हुए कही .

उन्होंने कहा कि समाजिक न्याय की बात करने वाले लालू नीतीश सरकार अतिपिछड़ा एवं दलित के नाम पर तीन दशक से सत्ता काबिज है लेकिन आजतक अतिपिछड़ों को मुख्य धारा से नहीं जोड़ा केवल वोट लेकर ढकने काम किया है उनके वोट पाकर दिल्ली उतरप्रदेश बिहार जैसे राज्यों में सरकारें चल रही है . उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय की  बात करने वाले नीतीश सरकार केवल लोगों को ठगने का काम किया .

आज भी बिहार में कल कारखाना नहीं है . लोगों को पलायन हो रही है.  बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति ठीक नहीं है . मैं सरकार से मांग करता हूं कि 1930 1931 थी खतियान के आधार पर जाति आधारित जनगणना होना चाहिए .

पंचाल ने कहा कि  बिहार के लोग अभी भी नही सुधरा नहीं तो आने वाला दिन सभी राजनीतिक पार्टियां अति पिछड़ों वोट क दिल्ली में केजरीवाल बिहार में नीतीश कुमार बीजेपी कांग्रेस और राजद सभी लोगों लोगों ने पिछड़ों को केवल  बहुत बोट बैंक के लिए यूज किया.  नीतीश कुमार जननायक कर्पूरी ठाकुर का नाम पर अति पिछड़ों के साथ जो उन्होंने दूर व्यवहार किया वह आने वाला नस्ल कभी माफ नहीं करेगा जननायक कर्पूरी ठाकुर के शोध पर आधारित अति पिछड़ों के आगामी लोकसभा 2024 के गठबंधन के माध्यम से 45% जनसंख्या वाले पुश्तैनी पेशा आधारित जातियों को अनुच्छेद 330 लोकसभा तमाम  पार्टियों कितने सीटों पर मै हमें समर्थन करेगा .

मंच संचालन करने वाले अधिवक्ता रामेश्वर ठाकुर, बरदानी प्रजापति , उत्तर प्रदेश संजय कुमार,  बाबू रामपाल , अनुज पासवान,  इंद्रजीत शर्मा ,  एम भारती कामत लाल दिल्ली से अमरेश ठाकुर। एस के पी नंद एतबारी संजय कुमार गणेश केशव प्रसाद दानी प्रजापति सासाराम के पूर्व प्रत्याशी एम भारती उर्फ मुन्ना कुमार पीके चौधरी रविंद्र ठाकुर जवाहरलाल ठाकुर लोकगीत ठाकुर दिलीप ठाकुर, सुबोध कुमार शर्मा एस पी एस के  शिवनारायण इंद्रजीत शर्मा ,  प्रोफेसर श्यामसुंदर ठाकुर,  दिलीप कुमार चौधरी।