Nitish Kumar News: बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने महिलाओं को किया शर्मशार, उठी इस्तीफे की मांग

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

वहीं नीतीश कुमार ने अपनी टिप्पणी वापस लेते हुए बुधवार को कहा कि अगर उनकी बातों से किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगते हैं।

Nitish Kumar

 Nitish Kumar shamed women in Bihar Assembly : बिहार विधानसभा में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बढ़ती जनसंख्या के समस्या पर बात करते हुए करते हुए महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान  दिया जिसके बाद हर तरफ हंगामा मचा हुआ है . बिहार बीजेपी के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों ने भी उनकी जमकर आलोचना की है. सभी हैरान है कि आखिर एक राज्य का सीएम इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल कैसे कर सकता है. 

वहीं नीतीश कुमार ने अपनी टिप्पणी वापस लेते हुए बुधवार को कहा कि अगर उनकी बातों से किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगते हैं।

दूसरी ओर,  बिहार विधानसभा की बैठक बुधवार को कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई, क्योंकि विपक्षी दल भाजपा के सदस्य महिलाओं के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।. रात 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा अपनी सीट से खड़े हो गए और आरोप लगाया कि नीतीश कुमार 'मानसिक' रूप से बीमार हो गए हैं और राज्य पर शासन करने के लिए अयोग्य हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.

बिहार विधानसभा परिसर में और बाद में सदन के अंदर पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने सफाई देते हुए कहा, ''अगर मेरे शब्दों से किसी को ठेस पहुंची है, तो मैं उसे वापस लेता हूं और इसकी निंदा करता हूं और मुझे खेद है.'' आपने (विपक्षी सदस्यों ने) कहा कि मुख्यमंत्री को शर्म आनी चाहिए, मैं सिर्फ शर्मिंदा नहीं हूं, मैं इसके लिए दुख व्यक्त कर रहा हूं। ''मैं ये सभी चीजें वापस लेता हूं.''

उन्होंने यह भी कहा कि वह महिलाओं के हितों का पुरजोर समर्थन करते हैं. इस मुद्दे पर जब बीजेपी सदस्य सदन में अध्यक्ष के आसन के करीब आकर हंगामा करने लगे तो मुख्यमंत्री ने कहा, ''आप लोगों को मेरी निंदा करने का आदेश मिला होगा, इसलिए मैं अपने शब्द वापस लेता हूं...और जो भी हो'' आप मेरी आलोचना करते हैं,  तो मैं आपका स्वागत करता हूं। हालांकि विधानसभा में हंगामा जारी रहा जिसके चलते बैठक दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

 गौरतलब है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए महिलाओं में शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए नीतीश ने मंगलवार को सदन में कहा था कि एक शिक्षित महिला अपने पति को संभोग के दौरान कैसे रोक सकती है. उन्होंने मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान अपनी उक्त टिप्पणी वापस लेते हुए माफी मांगी और दुख व्यक्त किया.

महिला आयोग ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर नीतीश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने बुधवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध तिवारी को पत्र लिखकर सदन में की गई 'अपमानजनक' टिप्पणी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि वह जिम्मेदार पदों पर बैठे व्यक्तियों द्वारा दिए गए ऐसे अपमानजनक और अश्लील बयानों की कड़ी निंदा और विरोध करती हैं जो महिलाओं के प्रति अत्यधिक अनादर दिखाते हैं। उन्होंने कहा, ''मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अपील करती हूं. उनके बयान को सदन के रिकॉर्ड से हटा दिया जाना चाहिए.'' (पीटीआई)