Uttar Pradesh and Bihar news: उत्तर प्रदेश और बिहार में एमएलसी चुनावों के लिए BJP ने की उम्मीदवारों की घोषणा

राष्ट्रीय, बिहार

उत्तर प्रदेश एमएलसी के लिए कुल सात उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं और तीन को बिहार के लिए नामित किया गया है।

BJP announces candidates for MLC elections in Uttar Pradesh and Bihar

Uttar Pradesh and Bihar news in hindi: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश और बिहार में आगामी विधान परिषद सदस्य चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश एमएलसी के लिए कुल सात उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं और तीन को बिहार के लिए नामित किया गया है।

बिहार में बीजेपी ने एमएलसी सीटों के लिए मंगल पांडे, लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. अनुभवी नेता मंगल पांडे को विधान परिषद में पार्टी का प्रतिनिधित्व करने का एक और मौका दिया गया है। पांडे के साथ-साथ मोहन लाल गुप्ता और अनामिका सिंह को भी एमएलसी उम्मीदवार के रूप में अंतिम रूप दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की उम्मीदवारों की सूची में विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, राम तीरथ सिंघल और संतोष सिंह शामिल हैं। फूलपुर विधानसभा क्षेत्र के मनियार गांव के अनुभवी राजनेता विजय बहादुर पाठक दशकों से भाजपा की राजनीति में सक्रिय हैं और वर्तमान में एमएलसी के रूप में कार्यरत हैं।

गौर हो की एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया में अन्य राजनीतिक दलों की भी भागीदारी देखी गई है। एनडीए की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने सीएम नीतीश कुमार और खालिद अनवर को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) से संतोष सुमन ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

(For more news apart from BJP announces candidates for MLC elections in Uttar Pradesh and Bihar News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)