Bihar News: बिहार में टूटी हुई पटरी से गुजरी यात्रियों से भरी वैशाली एक्सप्रेस, बड़ा रेल हादसा टला

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

वैशाली एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी पर से गुजर गई।

Vaishali Express passes through broken track in Bihar News in Hind i(Representative photo))

Vaishali Express passes through broken track in Bihar News in Hindi: बिहार में एक बड़ी घटना होते-होते टल गई,जब यात्रियों से भरी वैशाली एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी से गुजर गई। वहीं अधिकारियों  टूटी हुई पटरी की जानकारी ट्रेन गुजरने के बाद लगी. यहां गनीमत यह रही की कोई हादसा नहीं हुआ. 

मिली जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय-खगड़िया रेल लाइन पर दनौली फुलवरिया और लाखो स्टेशन के बीच पटरी टूट हुई थी और वैशाली एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी पर से गुजर गई। हालांकि, बड़ा हादसा टल गया और कोई यात्री घायल नहीं हुआ। टूटी पटरी की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और वो मौके पर पहुंचे और अन्य ट्रेनों के लिए रूट बंद कर दिया।  जानकारी के अनुसार रेलवे फाटक संख्या 41 के पास स्थित किलोमीटर संख्या 154/5-7 पर रेलवे पटरी चटक गई।

आधे घंटे तक खड़ी रहीं कई ट्रेनें

रूट बाधित होने से करीब आधे घंटे तक कई ट्रेनें लेट रहीं। राज्यरानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं। हालांकि, वैशाली एक्सप्रेस के गुजरने के तुरंत बाद पीछे से तिनसुकिया-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस आ गई, लेकिन रेलवे अधिकारियों के समय पर हस्तक्षेप से लाल झंडा दिखाकर ट्रेन को रोक दिया गया।(Vaishali Express passes through broken track in Bihar News in Hindi)

इस बीच उत्तर प्रदेश के रायबरेली में भी ट्रेन पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है, जहां एक मालगाड़ी सीमेंटेड स्लीपर से टकरा गई। हालांकि, कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हादसा मंगलवार देर रात लक्ष्मणपुर स्टेशन पर हुआ।

ऐसा संदेह है कि खेत में रखे तीन स्लीपरों को खींचकर पटरी पर लाया गया होगा, ताकि ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रची जा सके। देर रात हुए इस हादसे के बाद मालगाड़ी 15 मिनट तक खड़ी रही।

ग्वालियर में रेल हादसा टला
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार रात को एक और रेल दुर्घटना टल गई, जब एक मालगाड़ी के ड्राइवर ने रेलवे ट्रैक पर लोहे का फ्रेम देखा। ग्वालियर के पास लोहे का फ्रेम पटरियों पर पड़ा मिला। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अनुसार, उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाली ट्रेन के ड्राइवर ने समय रहते लोहे के फ्रेम को देख लिया, जिससे दुर्घटना होने से बच गई।

(For more news apart fromVaishali Express passes through broken track in Bihar News in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)