टीआर लाइफ साइंसेज ने दो अस्पताल परियोजना पर किया हस्ताक्षर

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

बिहार के इन दो प्रमुख अस्पताल मालिकों के साथ समझौता ज्ञापन का उद्देश्य बिहार के लोगों के लिए दो नए अत्याधुनिक विश्व स्तरीय अस्पतालों की सुविधा ..

TR Life Sciences signs two hospital projects

पटना : स्वास्थ्य के क्षेत्र में सर्विस डिलीवरी सिस्टम को बदलने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हुए भारतीय हेल्थ केयर कंसल्टेंसी फर्म ‘टीआर लाइफ साइंसेज’ ने निजी क्षेत्र के वर्ल्ड क्लास हॉस्पिटल के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है। टीआर लाइफ साइंसेज ने अपनी पांचवीं वर्षगांठ मनाते हुए बिहार के लिए दो अस्पताल, जिसमें दरभंगा में 150 बेड वाला अस्पताल और मोहनिया में रीना देवी मेमोरियल अस्पताल नर्सिंग और फार्मेसी कॉलेज के विस्तार सहित स्वास्थ्य परियोजनाओं के पुनर्गठन और पुनर्निमाण के लिए पांच समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किया है। बिहार के इन दो प्रमुख अस्पताल मालिकों के साथ समझौता ज्ञापन का उद्देश्य बिहार के लोगों के लिए दो नए अत्याधुनिक विश्व स्तरीय अस्पतालों की सुविधा प्रदान करना है।

एमओयू साइन करने वालों में दरभंगा परियोजना के लिए  सैकत सामंत, टीआर लाइफ साइंसेज की ओर से गोपाल शरण,  संतोष सिंह,  एमएलसी बिहार विधानसभा जो बिहार में रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल एंड मेडिकल, नर्सिंग एंड फार्मेसी कॉलेज के प्रमुख हैं, शामिल रहे। यह दो समझौता ज्ञापन बिहार में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में प्रमुख भूमिका अदा करेंगे। इन नई स्वास्थ्य परियोजनाओं के साथ-साथ अत्याधुनिक सेवाओं और टेक्नोलॉजी से रोगियों को विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी, इसके साथ ही अस्पताल अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे से लैस होंगे और यहां पर अनुभवी व योग्य चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

एमओयू हस्ताक्षर करने के दौरान टीआर लाइफ साइंसेज के एमडी गोपाल शरण ने कहा कि, हमें बिहार में दो प्रमुख अस्पतालों के मालिकों के साथ इन दो एमओयू पर हस्ताक्षर करने की घोषणा करते हुए बहुत ही खुशी हो रही है। यह नए अस्पताल स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे, इसके साथ ही यहां के अत्याधुनिक ढांचे और नई चिकित्सा तकनीकों व उपचारों के माध्यम से रोगियों को विश्व स्तरीय इलाज मिल सकेगा।

 सैकत सामंत और  संतोष सिंह ने साझेदारी के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हमें इस आधुनिक नई परियोजना पर टीआर लाइफ साइंसेज के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। ये नए अस्पताल हमें रोगियों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में सक्षम बनाएंगे और यह अस्पताल उच्चतम अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने वाली सेवाएं देने में सक्षम होंगे।

टीआर लाइफ साइंसेज की विशेषज्ञता और अनुभव द्वारा इन नई परियोजनाओं से ना सिर्फ मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के साथ अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवा मिलेगी, बल्कि स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।  शरण ने बताया कि, भारतीय डॉक्टरों और लोगों के अनुपात कि यदि बात की जाए तो वह 1:1456 है, जो विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अनुशंसित 1:1000 के अनुपात से कम है। हमारे पास 1:670 का नर्स और जनता का अनुपात है,जो 1:300 के अनुशंसित अनुपात से भी कम है। आज भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों सहित स्वास्थ्य पेशेवरों की भारी कमी है। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य संबंधी परिणामों में सुधार के लिए हमें इन क्षेत्रों में अच्छी तरह से सुसज्जित चिकित्सा और नर्सिंग कॉलेजों, अस्पतालों और नैदानिक केंद्रों की आवश्यकता है, इसीलिए हमारी साझेदारी का लक्ष्य हेल्थ केयर डिलीवरी सिस्टम को और बेहतर बनाना है।