Bihar News: सरकारी शिक्षक अब नहीं पहन सकेंगे जींस-टी-शर्ट, लगा प्रतिबंध, रील बनाने वालों पर भी होगी कार्रवाई

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

विभाग के निर्देश के मुताबिक अब सरकारी स्कूलों में शिक्षक फॉर्मल ड्रेस में आएंगे.

teachers banned from wearing jeans T-shirt In Bihar News In Hindi

 Government teachers banned from wearing jeans and T-shirt In Bihar News In Hindi: बिहार के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के जींस और टी-शर्ट पहनने पर शिक्षा विभाग ने प्रतिबंध लगा दिया है. विभाग के निर्देश के मुताबिक अब सरकारी स्कूलों में शिक्षक फॉर्मल ड्रेस में आएंगे. इसके अलावा सरकारी स्कूलों में डीजेिंग, डांसिंग, गाना और रील बनाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके लिए शिक्षा विभाग के निदेशक सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने सभी जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों (डीईओ) को पत्र लिखा है.

सुबोध कुमार चौधरी ने सभी शिक्षकों को निर्देश जारी करते हुए लिखा कि सोशल मीडिया फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम पर शिक्षकों के डांस के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. स्कूलों में डीजे, डिस्को व अन्य निम्न स्तरीय गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। विद्यालय में इस प्रकार के व्यवहार से शैक्षणिक माहौल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

ऐसे में इसे कहीं भी स्वीकार नहीं किया जा सकता. इस पर तुरंत रोक लगनी चाहिए. हालांकि, शिक्षा विभाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि शिक्षा कैलेंडर के अनुसार अनुशासित और व्यवस्थित तरीके से आयोजित होने वाले नृत्य, संगीत आदि कार्यक्रम केवल विशेष दिनों में ही मान्य होंगे.

शिक्षा विभाग के आदेश में आगे कहा गया है कि स्कूलों में शिक्षक और कर्मचारी कैजुअल ड्रेस में स्कूल पहुंच रहे हैं. इसे भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विभाग ने पत्र में साफ कहा है कि शिक्षक टी-शर्ट और जींस पहनकर स्कूल नहीं आएंगे, बल्कि औपचारिक पोशाक में स्कूल आएंगे. टी-शर्ट और जींस पर प्रतिबंध है। निर्देशों का उल्लंघन करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जायेगी.

(For more news apart from  Government teachers banned from wearing jeans and T-shirt In Bihar News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)