एमडी अजय प्रकाश पाठक ने जर्मनी में की भारतीय राजदूत से मुलाक़ात

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

इस मुलाकात में दोनो के बीच ट्रेड और टूरिज्म जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात हुई. पाठक ने ट्रेड और टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाओं का सुझाव भी..

MD Ajay Prakash Pathak met Indian Ambassador in Germany

पटना : भारत सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके और   र्तमान में नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी अजय प्रकाश पाठक ने जर्मनी में नियुक्त भारतीय राजदूत  पर्वथनेनी हरीश से बर्लिन में अपने परिवार सहित मुलाक़ात की। जिसमे ट्रेड और टूरिज्म जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात हुई। इस दौरान अजय प्रकाश पाठक ने ट्रेड  और टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाओं का सुझाव भी दिया। इसमें उन्होनें ग्रीन हाइड्रोजन और वेस्ट टू एनर्जी की टेक्नोलॉजी भारत को साझा करने और भारत में  हेल्थ टूरिज्म को बढ़ावा देने आदि विषयों पर चर्चा किया।

साथ ही भारत में हीलिंग टूरिज्म और आयुर्वेदिक टूरिज्म को बढ़ावा देने हेतु सकारात्मक पहल करने और अन्य एजेंसियों से इस दिशा में काम करने हेतु  चर्चा हुई।

पाठक आज कल अपने जर्मनी प्रवास पर है इसी दौरान उन्होंने जर्मनी में भारतीय राजदूत से मुलाकात की।पाठक अल्टरनेटिव एनर्जी के क्षेत्र में बिहार को आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रहे है साथ ही चंपारण के विकास में महत्त्वपूर्ण भुमिका अदा कर रहें हैं। पाठक ने देश को अल्टरनेटिव एनर्जी में आत्मनिर्भर बनाने के सरकार के प्रयासों की भी चर्चा की। इस चर्चा के दौरान पाठक की पत्नी मंजूबाला,उनकी पारिवारिक मित्र रुथ कुन्ह,उनकी बेटी और उनका बेटा पुरंजय भी उनके साथ उपस्थित रहे। पाठक ने बर्लिन से भारतीय मिडिया को बताया कि उनका ये प्रयास देश के साथ चंपारण के विकास में भी महत्वपूर्ण भुमिका अदा करेगा।