Mlc Elections news: एमएलसी चुनाव के लिए आज आखिरी दिन, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भरा नामांकन

राष्ट्रीय, बिहार

राबड़ी देवी ने MLC चुनावों के लिए नामांकन भरा, जहां उनके साथ  राजद अध्यक्ष लालू यादव भी नजर आए,

Bihar MLC elections, former Chief Minister Rabri Devi filed nomination news in hindi

Mlc Elections news in hindi : बिहार और यूपी में एमएलसी चुनाव 21 मार्च को होने हैं और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 11 मार्च है। बिहार में बीजेपी ने मंगल पांडे, डॉ. लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को एमएलसी चुनाव 2024 के लिए मैदान में उतारा है।

बिहार में एमएलसी चुनाव सरकार बदलने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी के बाद पहला मतदान होने जा रहा है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने एमएलसी चुनाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दीकी सहित कुछ हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। मुख्य विपक्षी दल के अन्य दो उम्मीदवार डॉ. उर्मिला ठाकुर और फैसल अली हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में प्रदीप वर्मा के नाम की घोषणा की।

जिसके बाद आज राबड़ी देवी ने MLC चुनावों के लिए नामांकन भरा, जहां उनके साथ  राजद अध्यक्ष लालू यादव भी नजर आए, वहीं मीडिया के सामने उन्होंने विक्ट्री साइन दिखाया। वहीं जदयू से पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और खालिद अनवर  ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

गौर हो कि सभी 11 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 11 मार्च को ही संपन्न हो जाएगी। वहीं इस दौरान 12 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। जबकि 14 मार्च को प्रत्याशियों के नाम वापस लेने की अंतिम तिथि निर्धारित है।

वहीं कुल 11 सीटों के लिए 11 प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में रहे तो सभी को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र 14 मार्च को ही जारी कर दिया जाएगा। चुनाव की स्थिति में 21 मार्च को मतदान और उसी दिन वोटों की गिनती कर चुनाव परिणाम जारी करने का शेड्यूल तय है।

(For more news apart from Bihar MLC elections, former Chief Minister Rabri Devi filed nomination  News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)