CM नीतीश का दिल्ली दौरा उनकी कथनी और करनी का भंडाफोड़: विजय कुमार सिन्हा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

 सिन्हा ने कहा कि बार -बार बयान देकर मुख्यमंत्री कहते रहे हैं कि वे प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं हैं।

Nitish's Delhi visit exposes his words and deeds: Vijay Kumar Sinha

पटना : विहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष  विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इस दौरा ने उनकी कथनी और करनी में अंतर का भंडाफोड़ कर दिया है।

सिन्हा ने कहा कि बार -बार बयान देकर मुख्यमंत्री कहते रहे हैं कि वे प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं हैं। यहां तक की कुछ दिन पूर्व विधानसभा सदन के अंदर तेजस्वी यादव ने भी वयान दिया कि नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नहीं बनना है।लेकिन अगस्त 2022 में महागठबंधन में जाने से लेकर अभी तक उनका वार वार दिल्ली दौरा उनकी छिपी महत्त्वाकांक्षा दर्शाता है।जो नेता राज्य में अपने दल के बदौलत अकेले सरकार नहीं बना सकते हैं यह दिवास्वप्न उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री राजधर्म का परित्याग कर दिल्ली घूम रहे हैं और विहार को बदहाल छोड़ दिया है।राज्य में हत्या, अपहरण, लूट, डकैती जैसी घटनाओं में लगातार बृद्धि हो रही है।सासाराम, बिहारशरीफ में एकतरफा कार्रवाई की जा रही है।शिक्षक नियुक्ति नियमाबली लागु कर लाखों पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को ठग लिया गया है।इन चुनौतियों से मुंह छिपाकर सरकार दिल्ली भ्रमण कर रही है।

 सिन्हा ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उद्घोष की सभी भ्रस्टाचारी और परिवारवादी दल हाथ मिला रहे हैं सही सावित हो रहा है।आई आर सी टी सी एवम जमीन के वदले नौकरी घोटालों में सी बी आई और ई डी का सामना कर रहे तेजस्वी यादव भी मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली में अन्य भ्रस्ट और परिवारवादी नेताओं से मुलाकात करेंगे।

 सिन्हा ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि किस प्रकार विपक्ष के सभी नेता प्रधानमंत्री पद का सपना देख रहे हैं।कॉंग्रेस पार्टी के अलावे ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, के सी आर, शरद पवार, अखिलेश यादव सभी इस पद के दावेदार हैं।लेकिन सच्चाई यही की विश्व के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता आदरणीय नरेंद्र मोदी को देश की जनता ने फिर से एकवार प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है।

 सिन्हा ने कहा कि राज्य हित में नीतीश कुमार इस्तीफा देकर अपने दल के किसी अन्य नेता को मुख्यमंत्री का पद सौप दें।फिर जहाँ घूमना है घूमे।विहार की जनता को यह भी बता दें कि करोड़ों का हबाई जहाज कब आ रहा है जिससे देश भ्रमण करेंगे।