Bihar News: 'बटवारें के समय जो भारत से दूर हो गए, हम उनका स्वागत करेंगे', CAA पर बोले उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी

राष्ट्रीय, बिहार

कई राजनीतिक दल इस कानून का समर्थन कर रहे हैं.

Deputy Chief Minister Samrat Chaudhary on CAA News In Hindi

Deputy Chief Minister Samrat Chaudhary on CAA News In Hindi: लोकसभा चुनाव से पहले देशभर में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) लागू कर दिया है. CAA से जुड़ा नोटिफिकेशन सोमवार (11 मार्च) को जारी किया गया.  CAA लागू होने के बाद देशभर में राजनीति काफी गरमा गई है. कई राजनीतिक दल इस कानून का समर्थन कर रहे हैं. तो कुछ राजनीतिक दल इस कानून के खिलाफ हैं और इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.  
 
बीते दिनों दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर हमला किया और इसे सिर्फ और सिर्फ बीजेपी के लिए वोट बैंक का खेल करार दिया.

वहीं कई नेता इसके पक्ष में भी बोल रहे हैं . इस बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी  से जब सीएए के बारे में पूछा गया तो उन्होंने  सीएए का समर्थन किया. सम्राट चौधरी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम(CAA) पर कहा कि, " इसमें  किसी को डरने की क्या जरूरत है? जब भारत का बंटवारा हुआ तब जो वहां अल्पसंख्यक समुदाय के लोग रहे वे भारत आए हैं। ये हमारे परिवार के लोग हैं उन्हें हम कैसे छोड़ सकते हैं। जो लोग पाकिस्तान गए, बांग्लादेश गए, आफगानिस्तान गए वो सारे लोग हिन्दूस्तान आएंगे और हमलोग इसका स्वागत करेंगे.  इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और अमित शाह ने तय किया है और आगे भी जारी रहेगा . इसे कोई नहीं रोक सकता है.

आपको बता दें कि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने भी  सीएए पर बात करते हुए कहा कि  CAA कानून को रद्द करना असंभव है. ये संवैधानिक कानून है और यह कानून किसी भी कीमत पर वापस नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम इस पर कभी समझौता नहीं करेंगे।

 (For more news apart fromDeputy Chief Minister Samrat Chaudhary on CAA News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)