मणिपुर में बिगड़ते हालात को काबू करने में पूरी तरह असफल है बीजेपी: राजीव रंजन

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

उन्होंने कहा कि खुलेआम उग्रवादी आम लोगों की हत्या कर रहे हैं लेकिन केंद्र और राज्य की सरकार इन घटनाओं पर आंखें मूंद कर चुपचाप बैठी है।

File Photo राजीव रंजन

Patna: जद(यू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने मणिपुर के बिगड़ते हालातों को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद मणिपुर के दौरे पर गए थे लेकिन उनके जाने का भी वहां कोई फायदा नहीं हुआ है और सच्चाई यह है कि आज भी लोग मारे जा रहे हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के हजारों लोगों को बीजेपी की सरकार ने राहत कैंपों में शिफ्ट कर दिया है जहां लोगों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि खुलेआम उग्रवादी आम लोगों की हत्या कर रहे हैं लेकिन केंद्र और राज्य की सरकार इन घटनाओं पर आंखें मूंद कर चुपचाप बैठी है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मणिपुर के हालात इस कदर खराब हैं कि वहां आम लोगों की जान को कौन पूछे, वहां केंद्रीय मंत्री का घर भी सुरक्षित नहीं है और उपद्रवियों ने उसे भी आग के हवाले कर दिया है। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि इसी बात से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य में हालात किस कदर खराब हैं और वो केंद्र सरकार के नियंत्रण से पूरी तरह बाहर हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि खुद केंद्र की बीजेपी सरकार में शामिल मंत्री ने राज्य की बिगड़ती स्थिति पर चिंता जाहिर की है और कहा है कि हिंसा पर काबू पाने में वहां की राज्य सरकार पूरी तरह विफल है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकारों को डबल इंजन की सरकार कहते हैं लेकिन मणिपुर के जो ताजा हालात हैं उसे देखकर तो साफ तौर पर कहा जा सकता है कि राज्य विकास से तो कोसों दूर है हां, ताजा हिंसा मणिपुर को गर्त में ले जाने का काम जरुर कर रही है।