पारस HMRI ने ग्लोबल हैंड वॉश डे मनाया

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

पारस एचएमआरआई के लॉबी में एक कार्यक्रम हुआ।

photo

Patna: पारस एचएमआरआई में सोमवार को ग्लोबल हैंड वॉश डे अर्थात वैश्विक हैंड वॉश दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अस्पताल के नर्सिंग कैडर ने नृत्य के माध्यम से बीमारी से बचाव के लिए हैंड वॉश या हाथ धोने के महत्व और स्टेप को बताया। पारस एचएमआरआई के लॉबी में एक कार्यक्रम हुआ।

कार्यक्रम में इंफेक्शन कंट्रोल नर्स सरिता ने डेमो करके हैंडवॉश को बताया।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हॉस्पिटल के माइक्रोबॉयोलाजिस्ट और इंफेक्शन कंट्रोल अधिकारी डॉ. शशि किशोर ने कहा कि साबुन और पानी से हाथ धोएंगे तो कम्युनिटी बीमारी जैसे- हैजा, डायरिया, टायफॉयड आदि को फैलने से रोका जा सकता है। इसलिए हाथ धोने को प्राथमिकता देनी चाहिए तो संक्रमण से फैलने वाली बीमारी को फैलने से रोका जा सके। वहीं पारस हेल्थ के जोनल डायरेक्टर डॉ. विक्रम सिंह चौहान ने कहा कि हम अपने आप को और मरीज को क्रास इंफेक्शन से बचा सकते हैं। हाथ धोने को इस्तेमाल में लाएंगे तो जीवन बचाया जा सकता है। इसलिए अपने हाथ को साफ रखें।कार्यक्रम के अंत में नर्सिंग सुप्रिटेंडेंट मिनी सुब्रामणि ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

पारस एचएमआरआई के बारे में पारस एचएमआरआई, पटना बिहार और झारखंड का पहला कॉर्पोरेट हॉस्पिटल है। 350 बिस्तरों वाले पारस एचएमआरआई में एक ही स्थान पर सभी चिकित्सा सुविधाएं हैं। हमारे पास एक आपातकालीन सुविधा, तृतीयक और चतुर्धातुक देखभाल, उच्च योग्य और अनुभवी डॉक्टरों के साथ अत्याधुनिक चिकित्सा केंद्र है। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर बिहार में अपनी विशेषज्ञता, बुनियादी ढांचे और व्यापक कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल के लिए प्रसिद्ध है।