Utkarsh : करेंट अफेयर्स एक्सपर्ट कुमार गौरव देंगे विद्यार्थियों को सौगात; जन्मदिन पर यूट्यूब पर आज होगी मैराथन क्लास

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

वर्तमान में औसतन रोजाना 5 लाख से अधिक विद्यार्थी इस क्लास के माध्यम से अपना ज्ञानवर्धन कर रहे हैं।

Kumar Gaurav

पटना, (संवाददाता):  उत्कर्ष क्लासेस द्वारा अपने फैकल्टी मेम्बर एवं करेंट अफेयर्स विषय के विशेषज्ञ कुमार गौरव के जन्मदिवस के अवसर पर आज रात 8 बजे समसामयिकी पर आधारित विशेष मैराथन क्लास का प्रसारण यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा। इसके तहत 2023 के जनवरी माह से लेकर जून तक के करेंट अफेयर्स से जुड़ें महत्त्वपूर्ण मुद्दों, घटनाओं, योजनाओं इत्यादि के प्रश्नों का अध्ययन कुमार गौरव द्वारा करवाया जाएगा।

उत्कर्ष ग्रुप के चेयरमैन डॉ. निर्मल गहलोत ने जानकारी दी कि किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में समसामयिकी विषय की अहम भूमिका होती है जो परीक्षार्थी की सफलता व असफलता निर्धारित करने की क्षमता रखती है। इसी विषय पर कुमार गौरव द्वारा रोजाना प्रात: उत्कर्ष के यूट्यूब चैनल पर फूल-पत्ती वाली क्लास का संचालन किया जाता है जो बेहद कम समय में देश भर के प्रतियोगी परीक्षार्थियों में एक खास मुकाम अर्जित करने में कामयाब रही।

कुमार ने इस क्लास के माध्यम से अपनी विशेषज्ञता का लाभ लाखों विद्यार्थियों तक पहुँचाया और हजारों विद्यार्थियों के सरकारी नौकरी के सपने को पूरा करने में बड़ी भूमिका निभाई है। वर्तमान में औसतन रोजाना 5 लाख से अधिक विद्यार्थी इस क्लास के माध्यम से अपना ज्ञानवर्धन कर रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि 2021 में कुमार गौरव ने अपनी क्लास में दो बार सर्वाधिक लाइव वॉचिंग का रिकॉर्ड अपने नाम किया था, जिनमें सर्वाधिक 3 लाख 62 हजार से अधिक लाइव व्यूअर्स का आँकड़ा दर्ज है। यह क्लास कई बार यूट्यूब पर ट्रेंडिंग में रहती है।