राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी सेवा में नियुक्ति दी जायेगी: CM नीतीश कुमार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को योग्यता के हिसाब से सरकारी सेवा में शामिल किया जायेगा।

Outstanding players of the state will be appointed in government service: Nitish Kumar

पटना, (संवाददाता) : बिहार विधानसभा में भाजपा सदस्य नीतीश मिश्रा के ताराकिंत प्रश्न के उत्तर को हस्तक्षेप करते हुए  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों  को योग्यता के हिसाब से सरकारी सेवा में शामिल किया जायेगा। जब केन्द्र के अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केन्द्रीय मंत्री थे तो उसी समय पहली बार देश के खिलाड़ियो को खेल कोटे से सरकारी नौकरी देने की शुरुआत की थी और बहुत से खिलाड़ियो को केन्द्र सरकार के नौकरियों में छूट मिली थी और खिलाड़ी नौकरी पाए थे।

 अब राज्य सरकार ने बिहार के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए नौकरी देने का प्रावधान किया है और राज्य सरकार इसकी समीक्षा करेगी राज्य के मैट्रिक, इन्टर, स्नातक पास खिलाड़ियों को योग्यता के हिसाब से नौकरी देने का प्रावधान किया है। सदन में कब्रिस्तान की घेराबंदी के मामले में प्रभारी गृहमंत्री मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि राज्य के मंदिर व मस्जिद की घेराबंदी हेतु  जिले के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक कमिटी बनी हुई है।  

जिलाधिकारी के बैठक में निणय के आलोक में अतिसंवेदनशीलता के आधार पर घेराबंदी किया जाता है।  वही मंदिर व मस्जिद की घेराबंदी की जाती है जो बिहार राज्य धार्मिक पार्षद से पंजिकृत है जनक सिंह के ताराकिंत प्रश्न के उत्तर में वितमंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बैंक शाखा आउटलेट खोलने का निणय बैकों के द्बारा व्यवसायिक उदेश्य एवं वाणिज्यिक व्यवहार्यता के आधार पर लिया जाता है बैकों की शाखा खोलने का प्रावधान राज्य सरकार को नहीं है।

 यह काम केन्द्र सरकार करती है शहर के व्यवसायिक उदेश्यो एवं वाणिज्यिक व्यवहार्यता के आधार पर खोली जाती है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हालही में एक पत्र लिखकर केन्द्र सरकार से मांग किया है कि राज्य सरकार बैकों की शाखा खोलने एवं रखरखाव हेतु भूमि उपलब्ध करायेगी ताकि सभी जगह बैक की शाखा खुलने का निदेश दे।