केजी से क्लास 10th की कक्षाएं बंद करे बिहार सरकार : AAP ने की अपील

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

बबलू ने कहा कि बिहार में तेज गर्मी से लोग परेशान हैं.

Bihar government should stop classes from KG to class 10th: AAP appeals

Patna: आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील किया है कि भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा संचालित एवं निजी स्कूलों को अविलंब बंद कर देना चाहिए। 

बबलू ने कहा कि बिहार में तेज गर्मी से लोग परेशान हैं. इस बार इतनी गर्मी पड़ रही है कि 43 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। अगले 48 घंटे तक राहत की कोई उम्मीद नहीं है।पटना में बुधवार को एक बार फिर से अधिकतम तापमान 44 डिग्री पर पहुंच गया, जबकि इससे पहले मंगलवार को 44.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया था। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की माने तो अब तक इससे पहले 29 अप्रैल 1980 को पटना का अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 43 साल के बाद बुधवार को इतनी गर्मी पड़ी है।

बबलू ने बताया कि राज्य में अधिक गर्मी पड़ने और लू चलने को ध्यान में रखते हुए केजी से क्लास 10th की कक्षाएं बंद कर देनी चाहिए। भीषण गर्मी के प्रकोप के चलते देश के कई राज्यों ने स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। वहीं कुछ राज्यों ने स्कूल खुलने के समय में बदलाव किया है। अभी हाल ही में बंगाल सरकार ने स्कूल बंद करने का फैसला किया था। इसके बाद त्रिपुरा में इन दिनों पड़ रही गर्मी के कारण राज्य के सभी सरकारी स्कूल को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।