Tejashwi Yadav, Lalu Prasad News: ईडी ने तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद को धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए किया तलब

राष्ट्रीय, बिहार

कथित घोटाला उस समय का है जब प्रसाद संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)-1 सरकार में रेल मंत्री थे।

ED summons Tejashwi Yadav, Lalu Prasad for questioning in money laundering case

ED summons Tejashwi Yadav, Lalu Prasad for questioning in money laundering case news in hindi : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘रेलवे में नौकरी के बदले जमीन’ धनशोधन मामले की जांच में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके पिता एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद को पूछताछ के लिए तलब किया है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को दी।

ये भी पढ़ें :  Mamata Banerjee News : धनखड़ की नकल मुद्दे पर ममता ने कहा : इसका मकसद उनका अपमान करना नहीं, "हम सभी का सम्मान...

तेजस्वी को 22 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया है, वहीं लालू को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज कराने के लिए 27 दिसंबर को उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें :  क्या मैं कहूं कि दलित होने की वजह से मुझे संसद में बोलने नहीं दिया जाता... जाति को हर मुद्दे पर घसीटे जाने पर खड़गे

कथित घोटाला उस समय का है जब प्रसाद संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)-1 सरकार में रेल मंत्री थे। आरोप है कि 2004 से 2009 तक, भारतीय रेलवे के विभिन्न जोन में समूह "डी" पदों पर कई व्यक्तियों को नियुक्त किया गया था और बदले में, इन व्यक्तियों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी ए. के. इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित कर दी थी।

(For more news apart from ED summons Tejashwi Yadav, Lalu Prasad for questioning in money laundering case news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)