बिहार में 26 व 27 मई को बच्चों के लिए अच्छी आदत कैंपेन का होगा आयोजन

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

पहला सत्र 26 मई, 2023 को मोछरिम, बोध गया, बिहार-824231 में अपराह्न 4.00 से 6.00 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

photo

पटना:  जापान इंटरनेशनल कॉपरेशन एजेंसी (जाएका) दुनिया के दिग्गज प्रोबायोटिक बेवेरेज ब्रैंड याकुल्ट, जो कि प्रोबायोटिक फर्मेन्टेड मिल्क ड्रिंक है, के निर्माता याकुल्ट डैनॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड तथा बिहार में फुटबॉल संबंधी गतिविधियों के जरिए बच्चों को सहयोग देने के साथ-साथ उनके सशक्त बनाने वाले संगठन एफसी नोनो के साथ मिलकर बोध गया, बिहार में 26-27 मई, 2023 के दौरान बच्चों के लिए एक अच्छी आदत कैम्पेन का आयोजन कर रहे हैं। यह वित्त वर्ष 2023 में अच्छी आदत कैम्पेन के तहत् पहली गतिविधि है। इसके तहत्, मुख्य सत्रों का आयोजन एक अनाथालय के करीब 150 बच्चों और स्थानीय स्कूलों तथा उनके परिजनों के  लिए किया जाएगा।

इस अवसर पर साएतो मित्सुनोरी, मुख्य प्रतिनिधि, जाएका इंडिया ने कहा, हम बोध गया में वित्त वर्ष 2023 के पहले ‘अच्छी आदत कैम्पेन’ के पहले सत्र के आयोजन के लिए याकुल्ट तथा एफसी नोनो के साथ भागीदारी करते हुए बेहद प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। इस कैम्पेन के माध्यम में, हम साफ-सफाई की आदतों, पोषण प्रबंधन तथा लोगों के स्वास्थ्य एवं कल्याण के लिए शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से मिल-जुलकर काम करेंगे। खुशहाल जीवन के लिए इनमें से किसी भी पहलू को नज़रंदाज़ नहीं करना चाहिए। हमें आशा है कि यह सत्र बच्चों को इन महत्वपूर्ण पहलुओं के महत्व को समझने तथा बेहतर तरीके से जीवन बिताने के लिए इन्हें अपनी दैनिक आदतों में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

इन सत्रों के माध्यम से, याकुल्ट पोषण के महत्व तथा पोषण प्रबंधन के उन तौर-तरीकों की जानकारी देगा जो अच्छी सेहत को बढ़ावा देते हैं, जबकि एफसी नोनो खेल-कूद के जरिए समुचित शारीरिक गतिविधियों का महत्व समझाएगा और जाएका इंडिया बच्चों को हाथों को धोने तथा नाखूनों को काटने जैसी साफ-सफाई की आदतों का पालन करने के सही तरीकों की जानकारी देगी ताकि ये बच्चे अपने दैनिक जीवन में स्वच्छता को अपनाने के लिए प्रेरित हो सकें।

पहला सत्र 26 मई, 2023 को मोछरिम, बोध गया, बिहार-824231 में अपराह्न 4.00 से 6.00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। दूसरे और तीसरे सत्रों का आयोजन 27 मई, 2023 को क्रमशः सवेरे 7.00 से 9.00 बजे तथा 10.30 से 12.30 बजे कोमल पूजन पब्लिक स्कूल, सिलौंजा, बोध गया, बिहार-805131 में किया जाएगा।