अंबेडकरजी के अधूरे कार्य को साकार करने के लिए उड़ान संस्था की स्थापना: अंजू बाला

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

12 फरवरी को नई दिल्ली में डॉ.अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर मे स्थापना की गई।

photo

Patna: सुश्री अंजुबाला, सदस्य राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग भारत सरकार एवं अध्यक्षा उडान महिला विंग ने आज बिहार की राजधानी पटना में उडान बिहार राज्य की प्रथम सभा को संबोधित किया.  तथा कहा कि डॉ. श्री किरीटभाई सोलंकी सांसद श्री अहमदाबाद वेस्ट, पैनल स्पीकर लोकसभा, चेयरमैन अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति संसदीय कल्याण समिति उनकी अध्यक्षता में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति समुदाय सहित विभिन्न समाजों के गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के कल्याण के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर "उड़ान" संस्था की  डॉ. बाबासाहब अम्बेडकरजी के सामाजिक विकास के अधूरे स्वप्न को साकार करने के लिए 12 फरवरी को नई दिल्ली में डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर मे स्थापना की गई।

 अंजू बाला, अध्यक्ष उड़ान महिला प्रकोष्ठ ने आगे कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय महिला कार्यकर्ताओं के सामूहिक आयोजन के माध्यम से समाज की सभी महिलाओं को उड़ान से जोड़ा जाएगा और महिलाओं को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ मिले इसके लिए सक्रिय प्रयास किए जाएंगे। 

सभा को नरेंद्र कुमार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  उड़ानने संगठन के गठन ,  उद्देश्यों एवम कार्यकलापों पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए ये बताया कि वस्तुतः उड़ान एक अंतरराष्ट्रीय गैरराजनीतिक सामाजिक संगठन है जो सभी सामाजिक संगठन, कर्मचारी संगठन एवम  आर्थिक क्षेत्र के संगठनों के समन्वय द्वारा गठित है जिसके अध्यक्ष मा डॉ किरीट भाई सोलंकी है जो लोकसभा के पैनल स्पीकर के साथ साथ अनु जाति जनजाति संसदीय समिति के अध्यक्ष भी हैं। सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र कुमार जी ने बताया कि उड़ान न सिर्फ सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारेगा वरन उन योजनाओं का लाभ राष्ट्रीय एवम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी टारगेट ग्रुप को मुहैया कराने में महती भूमिका निभाएगा।

                                                                                                                                                      नरेंद्र कुमार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, उड़ान।

उड़ान संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष किरीटभाई सोलंकी के साथ ही उड़ान संस्थान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने में अहम भूमिका निभाने वाले अरुण कुमार साधु , राष्ट्रीय संगठन महासचिव उडान का भी आज आभार व्यक्त किया और उड़ान संगठन के माध्यम से हो रहे जन कल्याणकारी कार्यों की सराहना की एवं उड़ान संस्थान के सभी पदाधिकारियों की भी जमकर तारीफ कि और ऐलान किया कि  उड़ान संस्था की महिला विंग की ओर से "उड़ान राष्ट्रीय महिला कैडर कैंप" का आयोजन नजदीकी दिनों में किया जाएगा ।
इस सभा मे रेलवे के जोनल अध्यक्ष पवन कुमार, रामजी प्रसाद यूको बैंक , एयरपोर्ट से पीटर पॉल टोप्पो,अखिलेश कुमार ,रुपा कुमारी जोनल प्रेसिडेंट ,इंडियन बैंक , बीमा समेत सभी सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।