Bihar News: ऐसी कोई कुर्सी नहीं बनी जिसका मोह मुझे सामाजिक न्याय के विचार से विमुख कर दे: उपेन्द्र कुशवाहा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

कुशवाहा ने कहा कि ऐसी कोई कुर्सी नहीं बनी जिसका मोह उपेन्द्र कुशवाहा को सामाजिक न्याय के विचार से विमुख कर दे.

No such chair has been made whose attraction would turn me away from the idea of ​​social justice: Upendra Kushwaha

Bihar News: पटना- राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष , राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने आज ओबरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सदस्यता महापर्व का उद्घाटन किया। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने रालोमो की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर नए सदस्यों को सम्बोधित करते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि आजकल RJD सहित पूरा विपक्ष खुशफहमी का शिकार हो गया है कि लोकसभा चुनाव में उनकी कुछ सीटों पर जीत हो गई है। लेकिन हकीकत यह है कि लोकसभा चुनाव में  NDA ने NDA को उन सीटों पर हरा दिया वरना रिजल्ट कुछ और होता। 

वहीं 2020 के विधानसभा चुनाव में भी NDA के कुछ दलों के अलग चुनाव लड़ने की विशेष परिस्थिति ने RJD को कुछ ज्यादा सीट दिला दी। लेकिन अब पहले वाली परिस्थिति नहीं है इसबार RJD की हालत 2010 से भी बुरी होने जा रही है। आजकल लालू जी के बेटे 200 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा कर पा रहे हैं क्योंकि NDA की सरकार ने बिजली उत्पादन की क्षमता बढ़ाई।

कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा में सुधार के लिए हमलोगों ने जो 25 सूत्री माँग पहले रखी थी नीतीश जी की NDA सरकार ने उनमें से अधिकांश माँगों को पूरा किया है। चाहे हमारी पार्टी सत्ता में रहे या विपक्ष में हम समाज हित के मुद्दों पर अडिग रहते हैं। 

कुशवाहा ने कहा कि ऐसी कोई कुर्सी नहीं बनी जिसका मोह उपेन्द्र कुशवाहा को सामाजिक न्याय के विचार से विमुख कर दे। जबतक न्यायपालिका का लोकतंत्रीकरण न हो जाय हमारी पार्टी इसके लिए संघर्ष करती रहेगी। सर्वोच्च न्यायालय को हमारी उचित माँग पर ध्यान देना चाहिए। जज बनने का अवसर समान रूप से भारत के हर योग्य व्यक्ति को मिलना चाहिए। केवल कुछ परिवारों का इस पद पर एकाधिकार नहीं होना चाहिए IAS और IPS की तरह देश व्यापी परीक्षा के माध्यम से जजों का भी चयन होना चाहिए।

इस अवसर पर उपेन्द्र कुशवाहा ने पार्टी में शामिल हुए नए सदस्यों को पार्टी की शपथ दिलाई। रालोमो पार्टी की पूरी शपथ मूल रूप से संविधान में  पूर्ण निष्ठा, समाजवाद, धर्मनिरपेक्षता तथा लोकतंत्र के सिद्धांतों पर आधारित है। साथ ही भारत की एकता, सम्प्रभुता और अखंडता बनाए रखने, भ्रष्टाचार का विरोध करने की शपथ दिलाई गई। श्री कुशवाहा ने नए सदस्यों से कहा कि एक गाने से सीख लीजिए "जितनी चाभी भरी राम ने उतना चले खिलौना" मतलब आप सदस्यता अभियान को  मजबूती से आगे बढ़ाएंगे उपेन्द्र कुशवाहा भी उतना ही मजबूत होगा। 

इस अवसर पर ओबरा विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ नेता प्रदेश उपाध्यक्ष अभय कुशवाहा ने पार्टी के सभी नेताओं का स्वागत किया। औरंगाबाद के ज़िला अध्यक्ष अशोक मेहता ने भी सभा को सम्बोधित किया। इस अवसर पर रालोमो के प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष मदन चौधरी , प्रदेश इकाई के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी, अरवल ज़िला इकाई के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

(For more news apart from Bihar News: No such chair has been made whose attraction would turn me away from the idea of ​​social justice: Upendra Kushwaha, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)