Bihar : लेट्स इंस्पायर के तहत 40 बच्चों को मुफ्त में करायी जाएगी आईआईटी और नीट की तैयारी 

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

'लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान' से प्रेरित होकर आईआईटीयन एलबी मिश्रा 40 विद्यार्थियों को मुफ्त में IIT औऱ मेडिकल की तैयारी कराने का ऐलान किया है।

Bihar: Under Let's Inspire, 40 children will be prepared for IIT and NEET for free

पटना : सीनियर आईपीएस विकास वैभव के ' लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान' से प्रेरित होकर आईआईटीयन एलबी मिश्रा  40 मेधावी विद्यार्थियों को मुफ्त में आईआईटी औऱ मेडिकल की तैयारी कराने का ऐलान किया है। इसके लिए बच्चों को पटना में भोजन और आवास भी पूर्णतः मुफ्त मुहैया कराया जाएगा।

शिवाय एकेडमी के निदेशक व आईआईटीयन एलबी मिश्रा ने बताया कि छात्र- छात्राओं का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाना है l परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है l इस परीक्षा में दसवीं में पढ़ रहे छात्र/ छात्राएं भाग ले सकतें हैं . चयन के लिए एकेडमी की तरफ से सभी जिलों में परीक्षा ली जाएगी। टॉप - 40 बच्चों का चयन दो फेज के एग्जामिनेशन के बाद किया जायेगाl पहले फेज में लिखित परीक्षा ली जाएगी। चयनित बच्चों को दूसरे फेज के लिए बुलाया जाएगा। इसकी सूचना फोन या वाट्सएप के माध्यम से दी जाएगी । दूसरे फेज में चयनित बच्चों का पांच सदस्यों टीम द्वारा साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके बाद 40 मेधावी बच्चों का चयन किया जाएगा।